वनडे क्रिकेट में ऋषभ पंत की जगह लेंगे KL Rahul! बोले- किसी भी नंबर पर खेलने के लिए तैयार हूं

4 दिसंबर को खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 1 विकेट से हरा दिया। इस तरह से उसने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। इस मैच को हारने की वजह टीम इंडिया के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन रहा। केएल राहुल को छोड़कर कोई और बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका। केएल राहुल ने 73 रन की शानदार पारी खेली। इस मैच में राहुल अलग भूमिका में नजर आए। इस मैच में वो टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा की मौजूदगी के कारण बतौर ओपनर नहीं खेले। इस मैच में वो नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए।

author-image
By puneet sharma
New Update
वनडे क्रिकेट में ऋषभ पंत की जगह लेंगे KL Rahul! बोले- किसी भी नंबर पर खेलने के लिए तैयार हूं

4 दिसंबर को खेले गए पहले वनडे मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 1 विकेट से हरा दिया। इस तरह से उसने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। इस मुकाबले को हारने की वजह टीम इंडिया के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन रहा। केएल राहुल को छोड़कर कोई और बल्लेबाज अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सका। विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल ने 73 रन की शानदार पारी खेली।

इस मैच में ओपनर राहुल अलग भूमिका में नजर आए। पहले वनडे में वो टीम में शिखर धवन और रोहित शर्मा की मौजूदगी के कारण बतौर ओपनर नहीं खेले। इस मैच में वो नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए। इसके अलावा ऋषभ पंत की अनुपस्थिति के कारण उन्होंने एक बार फिर विकेटकीपर की भूमिका भी निभाई। मैच समाप्ति के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने अपनी इस भूमिका पर बात की। 

ये भी पढ़ें : टीम इंडिया की खराब बल्लेबाजी देखकर भड़के फैन, बल्लेबाजों को किया जमकर ट्रोल

केएल राहुल ने अपनी इस भूमिका और हार के बारे में बताया 

publive-image

मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि "हमने पिछले काफी समय से ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं, विशेषकर पिछले 6-7 महीनों में। टीम द्वारा इस मैच में मुझे एक बार फिर से विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका सौंपी गई थी। टीम के हित को देखते हुए मैं कोई भी भूमिका निभाने को तैयार हूं। मैने पहले भी टीम के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर की भूमिका निभाई है।" 

ये भी पढ़ें : BAN Vs IND: वनडे सीरीज से क्यों बाहर हुए ऋषभ पंत? खुद BCCI ने बताई वजह

दिग्गज बल्लेबाज राहुल ने आगे कहा कि "इस बार मुझे ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में फिर से ये भूमिका निभाने को कहा गया। ऋषभ पंत क्यों नहीं खेल रहे हैं, मुझे इसकी सही और पूरी जानकारी नहीं है। मुझे सिर्फ हमारी मेडिकल टीम द्वारा दी गई यही जानकारी है कि उन्हें वनडे सीरीज के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है। और वो टेस्ट सीरीज में टीम में वापसी करेंगे। मुझे ऋषभ के बारे में बस इतना ही पता है।"  

publive-image

पहले वनडे के रिजल्ट के बारे में बात करते हुए ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि "मेहदी हसन ने शानदार खेल दिखाया, उसने एक यादगार और जुझारू पारी खेली। उन्होंने अकेले दम पर हमें हरा दिया, मेहदी ने मैच हमारे हाथों से छीन लिया। हमने उन्हें एक-दो मौके भी दिए जिनका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। ऑलराउंडर मेहदी ने कुछ रिस्क लिया, जो उनके लिए काम कर गया। एक बार फिर पता चल गया कि जब तक अंतिम गेंद न डल जाए तब तक मैच के परिणाम के बारे में कुछ भी निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता।"

Latest Stories