संन्यास के बाद भी कम नहीं हुआ पोलार्ड का खौफ... PSL में रचा इतिहास, एक साथ बना डाले दो बड़े रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में कुछ खिलाड़ियों ने अपनी ऐसी धाक जमाई है, कि टी20 के बारे में बात करते ही उनका जिक्र आना जरूरी हो जाता है। जब तक उनके नाम का जिक्र न हो टी20 की बात अधूरी लगती है। ऐसी खिलाड़ियों में एक नाम कीरोन पोलार्ड का भी है। पोलार्ड इस समय पाकिस्तान में खेली जा रही पीएसएल लीग में मुल्तान सुल्तांस टीम की ओर से हिस्सा ले रहे हैं।  यूं तो पोलार्ड ने इस फॉर्मेट में कई कारनामे किए हैं, लेकिन 4 मार्च को उन्होंने अपने नाम 2 और बड़ी उपलब्धियां जोड़ लीं। एक ओर जहां उन्होंने टी20 में अपने 12000 रन पूरे कि

author-image
By puneet sharma
New Update
संन्यास के बाद भी कम नहीं हुआ पोलार्ड का खौफ... PSL में रचा इतिहास, एक साथ बना डाले दो बड़े रिकॉर्ड

टी20 क्रिकेट में कुछ खिलाड़ियों ने अपनी ऐसी धाक जमाई है, कि टी20 के बारे में बात करते ही उनका जिक्र आना जरूरी हो जाता है। जब तक उनके नाम का जिक्र न हो टी20 की बात अधूरी लगती है। ऐसी खिलाड़ियों में एक नाम कीरोन पोलार्ड का भी है। पोलार्ड इस समय पाकिस्तान में खेली जा रही पीएसएल लीग में मुल्तान सुल्तांस टीम की ओर से हिस्सा ले रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: IPL Records: 5 खिलाड़ी जिन्होंने 200+ के स्ट्राइक रेट से बनाए सबसे ज्यादा 50+ रन, धोनी का नाम भी शामिल

यूं तो पोलार्ड ने इस फॉर्मेट में कई कारनामे किए हैं, लेकिन 4 मार्च को उन्होंने अपने नाम 2 और बड़ी उपलब्धियां जोड़ लीं। एक ओर जहां उन्होंने टी20 में अपने 12000 रन पूरे किए, तो दूसरी ओर टी20 में उनके 800 छक्के भी पूरे हो गए हैं। ऐसा करके वो इन दोनों कारनामों को अंजाम देने वाले दो विशेष क्लब में शामिल हो गए हैं। लेकिन पोलार्ड की ये पारी बेकार चली गई, और उनकी टीम मुल्तान सुल्तांस को लाहौर कलंदर्स के खिलाफ हुए इस मैच में 21 रन से हार का सामना करना पड़ा। 

पोलार्ड ने बनाए दो रिकॉर्ड  

publive-image

कीरोन पोलार्ड ने PSL में मुल्तान सुल्तांस की ओर से खेलते हुए लाहौर कलंदर्स के खिलाफ दो कीर्तिमान अपने नाम नाम कर लिए। पोलार्ड 12000 टी20 रन बनाने वाले दुनिया के मात्र तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।  इससे पहले केवल दो ही बल्लेबाज इस आंकड़े को छूने के करिश्मे को कर पाए हैं। वेस्टइंडीज के अनुभवी ओपनर क्रिस गेल जहां 14562 रनों के साथ इस लिस्ट में टॉप पर हैं, तो वहीं अनुभवी पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक 12515 रनों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। पोलार्ड के अब टी20 में 12023 रन हो गए हैं। 

ये भी पढ़ें: IPL Records: आईपीएल की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज, टॉप-5 में एक भी भारतीय नहीं
  
इसके अलावा कीरोन पोलार्ड ने एक और रिकॉर्ड भी अपने खाते में जोड़ लिया। उनके टी20 में अब 800 छक्के पूरे हो गए हैं। वो यूनिवर्सल बॉस के नाम से विख्यात क्रिस गेल के बाद ये कीर्तिमान बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। क्रिस गेल ने जहां 1056 छक्के लगाए हैं, तो वहीं पोलार्ड के 800 छक्के हो गए हैं। वेस्टइंडीज के ये दो दिग्गज बल्लेबाज ही अभी इस बड़ी उपलब्धि तक पहुंचे हैं।   

Latest Stories