IND vs ENG: क्या सूर्यकुमार यादव से डर गया इंग्लैंड? बटलर बोले- उनको रोकना बड़ी चुनौती

10 नबंवर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमी फाइनल में टीम इंडिया का सामना मजबूत इंग्लैंड से होगा। एडिलेड ओवल में होने वाले इस मैच में दोनों टीमों के दमदार सक्वाड को देखते हुए रोमांचक मुकाबले की आशा की जा रही है। दोनों टीमें मैच को अपने पक्ष में करने के लिए पूरा जोर लगाएंगी। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर फाइनल में अपने कदम रखना चाहेंगी।  दोनों ही टीमें इसके लिए कड़ा अभ्यास कर रही हैं। कोई भी टीम इस महत्वपूर्ण मैच को जीतने के लिए कोई कोताही नहीं बरतना चाहेगी। दोनों ही टीमें विरोधी टीम के मजबूत

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs ENG: क्या सूर्यकुमार यादव से डर गया इंग्लैंड? बटलर बोले- उनको रोकना बड़ी चुनौती

10 नबंवर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना मजबूत इंग्लैंड से होगा। एडिलेड ओवल में होने वाले इस मैच में दोनों टीमों के दमदार सक्वाड को देखते हुए रोमांचक मुकाबले की आशा की जा रही है। दोनों टीमें मैच को अपने पक्ष में करने के लिए पूरा जोर लगाएंगी। दोनों ही टीमें इस मैच को जीतकर फाइनल में अपने कदम रखना चाहेंगी। 

दोनों ही टीमें इसके लिए कड़ा अभ्यास कर रही हैं। कोई भी टीम इस महत्वपूर्ण मैच को जीतने के लिए कोई कोताही नहीं बरतना चाहेगी। दोनों ही टीमें विरोधी टीम के मजबूत पक्ष और कमजोरियों का आंकलन कर रही हैं। सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया की एक मजबूत कड़ी हैं, ये बात किसी से छुपी नहीं है। इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने भी उनके बारे में बात की और उनके खिलाफ प्लानिंग बनाने की बात भी की। 

ये भी पढ़े - IND Vs ENG: पंत या कार्तिक में किसे प्लेइंग 11 में मिलेगी जगह, रोहित शर्मा ने सुनाया अपना फैसला

बटलर बोले कि सूर्यकुमार की ताकत के बारे में हमें पता है 

publive-image

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बात करते हुए इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने कहा कि "सूर्यकुमार यादव की सबसे बड़ी ताकत उनकी शॉट खेलने की अपार क्षमता है। वो डिविलियर्स की तरह 360 डिग्री शॉर्ट लगाने में सक्षम हैं। वो गेंद को मैदान के किसी भी कोने में मार सकते हैं। उनके पास ऐसा करने की आजादी भी है। वो पिछले मैचों में ऐसा करके दिखा भी चुके हैं, वो इस विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज साबित हुए हैं।" 

आगे इंग्लिश कप्तान बटलर बोले कि "हमें अगर ये मैच जीतना है, तो हमें सूर्या पर काबू पाना होगा, अन्यथा वो हमसे मैच छिन सकते हैं। हमें उन्हें रोकने की योजना बनानी होगी और हमारी कोशिश भी यही है कि हम ऐसा कर पाएं। हम अगर ऐसा करने में सफल रहे, तो हम मैच को नियंत्रित कर पाएंगे। हालांकि सच्चाई ये भी है कि हम अन्य बल्लेबाजों को भी कम नहीं आँका जा सकता।"

ये भी पढ़े - IND Vs ENG: टॉस हार भी मैच जीत सकती है टीम इंडिया, आँकड़े दे रहे हैं गवाही

कमाल की फॉर्म में हैं सूर्या

publive-image

इस टूर्नामेंट में सूर्याकुमार यादव बड़ी ही कमाल की फॉर्म में नजर आए हैं। सुपर-12 की 5 पारियों में उन्होंने 75 की बेहतरीन औसत के साथ कुल 225 रन बनाए। इस दौरान सूर्या का स्ट्राइक रेट 193.97 का रहा। 

नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने 25 गेंदों पर नाबाद (51), साउथ अफ्रीका के खिलाफ 40 गेंदों पर (68) और जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 गेंदों पर 61 रन बनाए।

Latest Stories