ट्रॉफी जीतने के बाद कप्तान बटलर ने जीता करोड़ों फैंस का दिल, शैंपेन सेलिब्रेशन से पहले राशिद-मोईन से कहा...

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप जीता। पूरी टीम जीत को सेलिब्रेट करने के लिए शैंपेन की बोतलें खोलने को तैयार थी। तभी बटलर ने दिल जीतने वाला काम किया। असल में उन्होंने टीम में मौजूद

author-image
By Sonam Gupta
New Update
ट्रॉफी जीतने के बाद कप्तान बटलर ने जीता करोड़ों फैंस का दिल, शैंपेन सेलिब्रेशन से पहले राशिद-मोईन से कहा...

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खेमे में इस वक्त टी-20 वर्ल्ड कप जीतने की धूम मची है। फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर इंग्लिश टीम दूसरी बार टी-20 चैंपियन बनी। टीम प्रदर्शन से साथ Jos Buttler की टीम ने ट्रॉफी उठाई। हालांकि मैच के बाद सेलिब्रेशन के दौरान कैप्टन Jos Buttler ने कुछ ऐसा किया, जिसकी तारीफ अब चारों ओर हो रही है। 

Jos Buttler ने जीता करोड़ों फैंस का दिल

publive-image

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप जीता। पूरी टीम जीत को सेलिब्रेट करने के लिए शैंपेन की बोतलें खोलने को तैयार थी। तभी बटलर ने दिल जीतने वाला काम किया। असल में उन्होंने टीम में मौजूद इस्लाम खिलाड़ी आदिल रशीद और मोईन अली की धार्मिक भावनाओं का मान रखते हुए बाकी टीम के शैंपेन समारोह शुरू करने से पहले आदिल और मोइन को अलग हटने का समय देते हैं। Jos Buttler की इस छोटी सी बात से दुनियाभर में सभी को उनकी तारीफ करने के लिए मजबूर कर दिया। क्योंकि जीत की खुशी के बावजूद वह अपनी टीम के खिलाड़ियों का मान रखना नहीं भूले, जो उन्हें एक बेहतरीन कप्तान दिखाता है।

इस वाक्ये का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें आप देख सकते हैं कि Jos Buttler पहले पूरी टीम के साथ एक फोटो क्लिक कराते हैं और फिर मोईन और रशीद को शैंपेन की याद दिलाते हैं, जिसे साथी खिलाड़ी खोलने वाले थे। जिसके बाद राशिद और मोइन पोडियम से हट गए और टीम के बाकी सदस्य बोतलें खोलते हैं, जश्न मनाते हैं।

ये भी पढ़ें : पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में कर रहे थे कमेंट्री, आज बने हीरो और इंग्लैंड को बना दिया विजेता

2019 में भी शैंपेन सेलिब्रेशन से दूर थे मोईन-रशीद

publive-image

याद हो, साल 2019 में जब इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड ने पहला वनडे वर्ल्ड कप जीता था, तब भी मोईन अली और आदिल रशीद टीम का हिस्सा थे। उस वक्त भी जब शैंपेन से खिलाड़ी जीत को सेलिब्रेट कर रहे थे, तब ये दोनों वहां से किनारे हट गए थे। असल में, इस्लाम धर्म में शराब को नापाक माना जाता है और हाथ भी नहीं लगाया जाता। मोईन-रशीद इसका पूरा पालन करते हैं।

बताते चलें, मेलबर्न में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम 138 रनों का लक्ष्य ही दे सकी। जवाब में इंग्लैंड ने 19वें ओवर में टारगेट हासिल कर 5 विकेट से मैच को जीता और ट्रॉफी अपने नाम कर ली। 

ये भी पढ़ें : David Warner ने कर दिया ऐलान, बताया कब लेंगे टेस्ट क्रिकेट से संन्यास

Latest Stories