टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा का बड़ा खुलासा, बोले- 'क्रिकेट खेलना मेरा शौक नहीं मजबूरी थी'

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी को रांची में पहला टी20 मैच खेला जाएगा। टी20 सीरीज के लिए जिन युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया हैं, उनमें जितेश शर्मा का भी नाम है। जितेश को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में संजू सैमसन के इंजर्ड होने के बाद शामिल किया गया था। हालांकि उनको अभी डेब्यू का मौका नहीं मिला है, लेकिन उनकी प्रतिभा को देखकर लगता नहीं कि वो ज्यादा समय तक बैच पर बैठे रहेंगे।  आईपीएल में अपने प्रदर्शन से धूम मचाने वाले जितेश जल्दी टीम इंडिया के लिए भी धमाकेदार खेल दिखते नजर आएंगे, संभावना त

author-image
By puneet sharma
New Update
टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा का बड़ा खुलासा, बोले- 'क्रिकेट खेलना मेरा शौक नहीं मजबूरी थी'

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 27 जनवरी को रांची में पहला टी20 मैच खेला जाएगा। टी20 सीरीज के लिए जिन युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया हैं, उनमें जितेश शर्मा का भी नाम है। जितेश को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में संजू सैमसन के इंजर्ड होने के बाद टीम में शामिल किया गया था। हालांकि उनको अभी डेब्यू का मौका नहीं मिला है, लेकिन उनकी प्रतिभा को देखकर लगता नहीं कि वो ज्यादा समय तक बैच पर बैठे रहेंगे। 

आईपीएल में अपने प्रदर्शन से धूम मचाने वाले जितेश जल्दी टीम इंडिया के लिए भी धमाकेदार खेल दिखते नजर आएंगे, संभावना तो यही लग रही है। वहीं ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए जितेश ने कई हैरान कर देने वाली बातें बताईं। उन्होंने बताया कि वो पहले क्रिकेटर नहीं बनना चाहते थे, बल्कि क्रिकेट उन्होंने मजबूरी में खेलना शुरू किया था। अपने इस इंटरव्यू में उन्होंने इसके कारण का भी खुलासा किया। 

जितेश ने बताई अपनी क्रिकेट खेलने की वजह 

publive-image

जितेश ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए बताया कि "ये मेरे लिए बहुत ही गौरव का क्षण है, टीम इंडिया का हिस्सा होना एक बड़ी बात है। लेकिन मैने कभी उम्मीद नहीं की थी कि मुझे टीम इंडिया से कभी बुलावा आएगा। इसकी वजह ये है कि मैं क्रिकेटर नहीं बल्कि सैनिक बनना चाहता था। एक समय मेरा क्रिकेट में कोई इन्ट्रेस्ट नहीं था, बल्कि क्रिकेट खेलना मेरी मजबूरी थी।" 

आगे विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि "मेरी क्रिकेट खेलने की विवशता ये थी कि हमारे महाराष्ट्र राज्य में राज्य की टीम की ओर से क्रिकेट खेलने पर 4% अतिरिक्त मार्क्स मिलते थे। मुझे NDA ज्वाइन करना था, जिसके लिए अच्छे नंबरों की जरूरत थी। इसलिए स्कूल टीम की डिमांड पर मैं अपने स्कूल के लिए विकेटकीपर बन गया, जबकि सच्चाई ये थी कि उस समय मुझे विकेटकीपिंग नहीं आती थी।"

publive-image

आगे उन्होंने कहा कि "मेरी क्रिकेट में उस समय कोई रुचि नहीं थी, लेकिन फिर नंबर के अलावा भी मुझे क्रिकेट खेलने की एक और वजह भी मिल गई। वो वजह थी, मुझे खिलाड़ी के तौर पर होटलों में रहने और मस्ती करने को मिलता था। इसलिए मेरा धीरे-धीरे क्रिकेट में इन्ट्रेस्ट बढ़ने लगा। और मैंने क्रिकेट को सीरियसली लेना शुरू कर दिया। फिर मुझे अहसास हुआ कि शायद मुझे भगवान ने क्रिकेट खेलने के लिए ही बनाया है।"

भारत का स्क्वॉड -

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार।

Latest Stories