IPL 2023 - इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है CSK, एक विदेशी ऑल राउंडर भी शामिल

CSK टीम की सिर्फ ड्रेस ही नहीं बल्कि खेल भी दुनिया की चैम्पियन टीम ऑस्ट्रेलिया जैसा ही है। कुछ सीजन को अगर छोड़ दें, तो CSK के प्रदर्शन में निरंतरता देखने को मिली है। कैप्टन कूल धोनी के नेतृत्व में ये टीम चैम्पियन की तरह खेलती नजर आती है। नॉक आउट स्टेज पर भी टीम के खेल में हड़बड़ाहट नहीं दिखती। लेकिन पिछले सीजन में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। पिछले सीजन में डिफेंडिंग चैम्पियन होने के बावजूद CSK न सिर्फ टॉप 4 में पहुंचने से चूक गई, बल्कि बॉटम से दूसरे स्थान पर रही थी। इस बार वो अपने प्रदर्शन

author-image
By puneet sharma
New Update
IPL 2023 - इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है CSK, एक विदेशी ऑल राउंडर भी शामिल

CSK टीम की सिर्फ ड्रेस ही नहीं बल्कि खेल भी दुनिया की चैम्पियन टीम ऑस्ट्रेलिया जैसा ही है। कुछ सीजन को अगर छोड़ दें, तो CSK के प्रदर्शन में निरंतरता देखने को मिली है। कैप्टन कूल धोनी के नेतृत्व में ये टीम चैम्पियन की तरह खेलती नजर आती है। नॉक आउट स्टेज पर भी टीम के खेल में हड़बड़ाहट नहीं दिखती।

लेकिन पिछले सीजन में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। पिछले सीजन में डिफेंडिंग चैम्पियन होने के बावजूद CSK न सिर्फ टॉप 4 में पहुंचने से चूक गई, बल्कि बॉटम से दूसरे स्थान पर रही थी। इस बार वो अपने प्रदर्शन में सुधार कर फिर से IPL चैम्पियन बनना चाहेगी। इसके लिए CSK के फ्रेंचाइजी इस महीने होने वाले मिनी ऑक्शन में अपने स्क्वाड में कुछ परिवर्तन करना चाहेगी। वो कुछ खिलाड़ियों को रिलीज़ कर उनकी जगह कुछ नए खिलाड़ियों को शामिल करना चाहेगी। ये 3 खिलाड़ी उस लिस्ट में शामिल हो सकते हैं, जिन्हें CSK रिलीज करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें- IPL 2023: Mumbai Indians करेगी Kieron Pollard को रिलीज, टूटेगा 12 साल का साथ!

1 - केएम आसिफ

publive-image

घरेलू क्रिकेट में केरल के लिए खेलने वाले केएम आसिफ का  नाम भी इस लिस्ट में हो सकता है। 140 किमी तक की स्पीड से गेंदबाजी करने वाले, इस तेज गेंदबाज को CSK रिलीज कर इस महीने होने वाली नीलामी में भेज सकती है। इसका कारण ये है कि वो 2018 से टीम के साथ हैं, लेकिन उनकी प्लेइंग इलेवन में जगह महज 3 बार ही बन पाई है। 

इन मैचों में उन्होंने 4 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनका इकनॉमी रेट बहुत हाई रहा है। उन्होंने 11.63 प्रति ओवर की रनगति से रन दिए हैं। इसलिए ऐसी संभावना है कि CSK उनका अधिक उपयोग नही हो पाने के कारण CSK उन्हें रिलीज कर सकती है। 

2 - क्रिस जॉर्डन

publive-image

CSK अपने इस ऑल राउंडर को भी अगले सीजन के लिए रिलीज कर सकती है, ऐसी संभावना जताई जा रही है। इसकी वजह ये है कि क्रिस जॉर्डन को पिछले सीजन में जो मौके मिले, वो उसका फायदा नहीं उठा सके। गुजरात लायंस के खिलाफ खेले गए मैच में तो उनकी गेंदबाजी के कारण CSK के हाथ से जीती हुई बाजी निकल गई थी। उन्होंने इस मैच में 3.5 ओवर की गेंदबाजी में 58 रन दे डाले थे। 

जॉर्डन ने अपने करियर में 28 मैच खेले हैं, इन मैचों में 27 विकेट लिए हैं। उनका इकनॉमी रेट भी अच्छा नहीं रहा है, उन्होंने  9.36 की औसत से रन दिए हैं। बल्ले से जौहर दिखाने के अवसर उन्हें कम ही मिले हैं। उन्होंने 10 इनिंग में मात्र 75 रन बनाए हैं। इसलिए सम्भव है कि CSK उन्हें रिलीज कर सकती है। 

ये भी पढ़ें- इन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है राजस्थान रॉयल्स, एक विदेशी ऑल राउंडर भी लिस्ट में शामिल

3 - सुभ्रांशु सेनापति 

इसके अलावा CSK अपने स्क्वाड में शामिल युवा सुभ्रांशु सेनापति को भी रिलीज करके उन्हें नीलामी के लिए भेज सकती है। दाएं हाथ के सेनापति घरेलू क्रिकेट में उड़ीसा के लिए खेलते हैं। उन्होंने अपने टी20 करियर में 32 मैचों की 30 पारियों में 817 रन बनाए हैं। वो बल्लेबाजी के अलावा कामचलाऊ गेंदबाजी भी करने में सक्षम हैं। लेकिन CSK ने अभी तक उन्हें अभी तक मैदान में नहीं उतारा है। 

इसकी वजह है कि CSK के पास पहले से ही एक से बढ़कर एक बल्लेबाज मौजूद हैं, इनके बीच पहले ही प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए स्पर्धा रहती है। इस कारण है सेनापति की प्लेइंग इलेवन में जगह बनती दिख रही है। यही कारण है कि CSK उन्हें रिलीज कर सकती है। 

Latest Stories