IPL 2023: पिंक सिटी के बाद ब्लू सिटी में भी होंगे आईपीएल के मैच! BCCI ने दिए बड़े संकेत

आईपीएल 2023 की शुरुआत में अब बहुत ज्यादा वक्त नहीं बचा है, इसकी शुरुआत मार्च के अंत में होने की संभावना है। इस आईपीएल में हरेक टीम को कम से कम 9 मैच अपने घर में खेलने को मिलेंगे। इस बार राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान के तौर पर जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम के अलावा जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में भी कुछ मैच खेलना चाहती है। इस बारे में उनकी बीसीसीआई से बात भी हुई है, बीसीसीआई ने उनसे इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने को कहा भी है।  

author-image
By puneet sharma
New Update
IPL 2023: पिंक सिटी के बाद ब्लू सिटी में भी होंगे आईपीएल के मैच! BCCI ने दिए बड़े संकेत

आईपीएल 2023 की शुरुआत में अब बहुत ज्यादा वक्त नहीं बचा है, इसकी शुरुआत मार्च के अंत में होने की संभावना है। इस आईपीएल में हरेक टीम को कम से कम 9 मैच अपने घर में खेलने को मिलेंगे। इस बार राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैदान के तौर पर पिंक सिटी जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम के अलावा जोधपुर के बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में भी कुछ मैच खेलना चाहती है। इस बारे में उनकी बीसीसीआई से बात भी हुई है, बीसीसीआई ने उनसे इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार करने को कहा भी है।  

ये भी पढ़ें: श्वेता से लेकर साधु तक, U-19 WC में शानदार प्रदर्शन करने वाली इन खिलाड़ियों की WPL ऑक्शन में होगी चांदी

इस बार जोधपुर को भी मिलेंगे कुछ मैच!

 

आईपीएल इतिहास की पहली चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स इस बार ब्लू सिटी जोधपुर के बरकतुल्लाह स्टेडियम में भी कुछ मैच खेलने की इच्छुक है, इस बारे संदर्भ में उन्होंने BCCI से बात भी की है। बीसीसीआई ने कहा है कि उनकी इस मांग पर वो गंभीरता से विचार करेंगे। रेकी आदि की कार्यवाही पूरी होने के बाद अगर उन्हें सब कुछ सही लगा, तो वो इस स्टेडियम में मैच करने के लिए अपनी अनुमति दे देंगे।  

वैसे जोधपुर स्टेडियम ने हाल ही में कुछ प्रथम श्रेणी के मैचों की मेजबानी भी की है, और इसलिए RCA इस बारे में आशावादी है। इसके अलावा बरकतुल्लाह स्टेडियम ने 2022 में लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के कुछ मैचों की मेजबानी भी की थी, और उस दौरान लोगों की संख्या को देखते हुए यह एक सफल आयोजन था। इस स्टेडियम में 30,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। वैसे ये संभावना है कि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल जोधपुर को घरेलू मैदान के तौर पर इस्तेमाल के लिए RR की टीम को हामी भर दे।

ये भी पढ़ें: कोहली, धोनी या रोहित नहीं... इस खिलाड़ी को IPL का सबसे स्टाइलिश प्लेयर मानते हैं गेल

बीसीसीआई ने दी अनुरोध मिलने की जानकारी  

 

बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया कि "राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से एक मौखिक अनुरोध भी किया गया है। उनकी ओर से हमें बताया गया है कि आरसीए ने स्टेडियम का नवीनीकरण किया है, और उन्होंने हमसे पूछा है कि क्या हम कुछ आईपीएल खेलों के लिए जोधपुर को एक नए स्थान के रूप में मान सकते हैं। रेकी टीम द्वारा अपनी रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद ही बोर्ड इस पर कोई फैसला करेगा।"
 

Latest Stories