IPL 2023: GT के लिए खेलते नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी, टीम ने किया रिलीज

पिछले साल IPL में दो नई टीमों का पदार्पण हुआ, इनमें से एक टीम थी गुजरात टाइटंस (GT)। सभी को चौंकाते हुए अपने पहले ही आईपीएल में खेलते हुए ये टीम चैम्पियन बनने में सफल रही थी। गुजरात टाइटंस के सभी खिलाड़ियों ने अपनी जुझारू क्षमता का परिचय देते हुए लाजबाब प्रदर्शन किया, और अपनी को खिताब दिलाया। गुजरात टाइटंस का पूरे टूर्नामेंट में गजब का प्रदर्शन किया था, उसका प्रदर्शन एक दम चैम्पियन टीम की तरह ही था।  

author-image
By puneet sharma
New Update
IPL 2023: GT के लिए खेलते नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी, टीम ने किया रिलीज

पिछले साल IPL में दो नई टीमों का डेब्यू हुआ, इनमें से एक टीम थी गुजरात टाइटंस (GT)। सभी को चौंकाते हुए अपने पहले ही आईपीएल में खेलते हुए ये टीम चैम्पियन बनने में सफल रही थी। गुजरात टाइटंस के सभी खिलाड़ियों ने अपनी जुझारू क्षमता का परिचय देते हुए लाजवाब प्रदर्शन किया और अपनी को खिताब दिलाया। गुजरात टाइटंस का पूरे टूर्नामेंट में गजब का प्रदर्शन किया था, उसका प्रदर्शन एक दम चैम्पियन टीम की तरह ही था। आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को गुजरात ने रिटने किया है।

गुजरात के रिटेन खिलाड़ी

 

हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, अभिनव मनोहर, साई सुदर्शन, राहुल तेवतिया, राशिद खान, विजय शंकर, साई किशोर, जयंत, शमी, अल्जारी जोसेफ, यह दयाल, नूर अहमद, दर्शन नालकंडे और प्रदीप सांगवान।

ये भी पढ़े - क्या कप्तान बदलने से चमकेगी टीम इंडिया की किस्मत? इरफान पठान ने BCCI को दिए सफलता के 4 गुरुमंत्र

IPL 2023 के लिए इन खिलाड़ियों को रिलीज किया है गुजरात टाइटंस ने 

 

GT ने अगले सीजन के जिन खिलाड़ियों को रिलीज करना तय किया है, वो ये हैं रहमतुल्ला गुरबाज, लौकी फर्गयुसन, डॉमनिक ड्रेक्स, गुरकीरत मान, जेसन रॉय और वरुण आरोन।  

पिछले सीजन में उपयोगी साबित नहीं हो पाने के कारण गुजरात टाइटंस ने इन खिलाड़ियों को आईपीएल 2023 के लिए रिलीज कर दिया है। अब उसके पर्स में 19.25 करोड़ रुपये बच गए हैं।  

1 - लौकी फर्गयुसन 

publive-image

2 - रहमतुल्ला गुरबाज 

publive-image

3 - डॉमनिक ड्रेक्स  4 - गुरकीरत मान  5 - जेसन रॉय  6 - वरुण आरोन 

ऐसा था IPL 2022 में गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन

publive-image

गुजरात टाइटंस का प्रदर्शन उसके पहले ही आईपीएल में प्रशंसनीय था। GT बड़ी-बड़ी टीमों को धूल चटाते हुए गत आईपीएल में चैम्पियन बनकर उभरी थी। गुजरात टाइटंस ने अपने 16 मैचों में से 12 मैचों में जीत हासिल की थी, जबकि 4 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा था। ग्रुप स्टेज में वो अपने 14 में से 10 मैच जीतने में सफल रही थी। 20 अंकों के साथ वो नंबर वन पर रही थी। 

इसके बाद गुजरात टाइटंस ने पहले क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को मात दी थी। फाइनल में दोनों टीमों की एक बार फिर भिड़ंत हुई थी, इस बार भी बाजी गुजरात टाइटंस के ही हाथ लगी। फाइनल में गुजरात टाइटंस ने रायस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया। गुजरात के लिए कप्तान पाण्ड्या, राशिद खान, डेविड मिलर, मोहम्मद शमी, और यश दयाल का प्रदर्शन लाजवाब रहा था।   

ये भी पढ़े - IPL 2023: मिनी ऑक्शन में नजर आएंगे बेन स्टोक्स, ऑलराउंडर पर कई फ्रेंचाइजी लगा सकती हैं बोली

Latest Stories