IPL 2022 AUCTION: इस फ्रेंचाइजी ने की मयंक अग्रवाल पर पैसों की बारिश, 8.25 करोड़ ने खरीदकर किया अपनी टीम में शामिल

कोच्चि में आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन हो रहा है। जहां एक बार फिर फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगाती नजर आ रही हैं। पंजाब किंग्स द्वारा रिलीज किए गए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IPL 2022 AUCTION: इस फ्रेंचाइजी ने की मयंक अग्रवाल पर पैसों की बारिश, 8.25 करोड़ ने खरीदकर किया अपनी टीम में शामिल

कोच्चि में आईपीएल 2023 के लिए ऑक्शन हो रहा है। जहां एक बार फिर फ्रेंचाइजियां अपनी-अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगाती नजर आ रही हैं। पंजाब किंग्स द्वारा रिलीज किए गए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) का नाम ऑक्शन हॉल में आया। तो CSK, RCB, PBKS जैसी फ्रेंचाइजियों ने उनमें दिलचस्पी ली और बोली लगाई। लेकिन अंत में सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.25 करोड़ रुपये में मयंक को खरीद लिया है। 

 SRH में शामिल हुए Mayank Agarwal

भारत के स्टार खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने 1 करोड़ रुपये की बेस प्राइज के साथ मिनी ऑक्शन में अपना नाम दिया था। जहां, अनुभवी खिलाड़ी पर जमकर बोली लगी। चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मयंक की पुरानी फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स ने उनपर जमकर बोली लगाई। लेकिन आखिर में सनराइजर्स हैदराबाद ने 8.25 करोड़ रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ लिया है। 

दरअसल, SRH ने केन विलियमसन को आईपीएल 2023 से पहले रिलीज किया था। जिसके बाद फ्रेंचाइजी को कप्तान की तलाश है। ऐसे में SRH ने मयंक पर बड़ी बोली लगाई, क्योंकि ना केवल मयंक हैदराबाद की बैटिंग को मजबूती देंगे, बल्कि वह एक बेहतरीन कैप्टेंसी ऑप्शन भी हैं।

ये भी पढ़ें : IPL 2023: लगातार 3 शतक लगाने वाले हैरी ब्रूक्स पर हुई पैसों की बारिश, 13.25 करोड़ में SRH ने खरीदा

मयंक अग्रवाल का करियर

पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 में Mayank Agarwal को टीम की कमान सौंपी थी। मगर मयंक, टीम को अंतिम चार तक ले जाने में नाकाम रहे और फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपकमिंग सीजन से पहले रिलीज करने का निर्णय लिया। हालांकि बतौर बल्लेबाज Mayank Agarwal के लिए पिछला सीजन शानदार रहा था। उन्होंने 14 मैचों में 40.09 की औसत और 140.45 की स्ट्राइक रेट से 441 रन बनाए थे। वहीं ऑलओवर अग्रवाल ने 113 आईपीएल मैचों में 22.63 की औसत और 134.51 की स्ट्राइक रेट से 2331 रन बनाए हैं। बताते चलें, सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले सीजन खेले गए 14 मैचों में से 6 में जीत और 8 में हार देखी थी। नतीजन, फ्रेंचाइजी ने अंक तालिका में 8वें नंबर पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली थी।

Latest Stories