IND vs SL: ब्रेक के बाद कोहली की 'विराट' वापसी, वनडे में जड़ा 45वां शतक; चार साल बाद भारत में सेंचुरी

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतक जड़ा दिया है। पूर्व भारतीय कप्तान ने शानदार बैटिंग करते हुए लंकाई गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई और - गेंदों में अपने वनडे करियर का 45वां शतक पूरा किया। 

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs SL: ब्रेक के बाद कोहली की 'विराट' वापसी, वनडे में जड़ा 45वां शतक; चार साल बाद भारत में सेंचुरी

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले एकदिवसीय मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शतक जड़ दिया है। पूर्व भारतीय कप्तान ने शानदार बैटिंग करते हुए लंकाई गेंदबाजों की खूब क्लास लगाई और 80 गेंदों में अपने वनडे करियर का 45वां शतक पूरा किया। 

कोहली पहली ही गेंद से बढ़िया लय में नजर आ रहे थे। उन्होंने 47 गेंदों में छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया था। इसके बाद जब वह 52 के स्कोर पर खेल रहे थे, तब विकेटकीपर कुसल मेंडिस ने उनका बहुत आसान सा कैच टपका दिया। विराट ने मिले जीवनदान का भरपूर फायदा उठाया और अपने इंटरनेशनल करियर का 73वां शतक जड़ा। 

विराट 87 गेंदों पर 113 रन की बेहरतीन पारी खेलकर आउट हुए। इस शतकीय पारी में कोहली ने 12 चौके और एक छक्का लगाया। पूर्व भारतीय कप्तान का विकेट कुसन रजिता के खाते में आया।

ये भी पढ़ें- शतक से चूकने के बाद भी छा गए रोहित शर्मा, गुवाहाटी में तोड़ा सहवाग का रिकॉर्ड

किंग का 73वां शतक

रन मशीन विराट कोहली का तीनों फॉर्मेट में ये 73वां शतक रहा। इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली सचिन तेंदुलकर (100) के बाद सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं। 35 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज ने अभी तक एकदिवसीय फॉर्मेट में 45, टेस्ट में 27 और T20I में एक शतक लगाया है।

विराट कोहली ने घरेलू मैदान पर चार साल बाद शतक लगाया है। इससे पहले घरेलू मैदान पर किंग कोहली ने अपना आखिरी शतक साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमाया था। तब उन्होंने 95 गेंदों में 123 रन की शानदार पारी खेली थी।

publive-image

लगातार दूसरा शतक

विराट कोहली का वनडे क्रिकेट में ये लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले बांग्लादेश दौरे पर खेले गए आखिरी वनडे मैच में भी उन्होंने 91 गेंदों पर 113 रन बनाए थे। जानकारी के लिए बता दें कि ये 10वां मौका है, जब कोहली ने 50 ओवर क्रिकेट में लगातार दो शतक लगाए हैं। 2018 में विराट ने एक के बाद लगातार 3 शतक लगाए थे।

Latest Stories