NZ vs IND: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रद्द हुआ दूसरा वनडे मैच, अब क्राइस्टचर्च में होगा सीरीज का फैसला

मैच की शुरुआत से ही बारिश ने अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया था। जिसके चलते टॉस में भी 20 मिनट की देरी हुई थी। हालांकि अब ऑफिशियल्स ने मौसम को देखते हुए आखिरकार मैच को रद्द (Match Cancelled) करने का फैसला सुनाया है।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
NZ vs IND: लंबे इंतजार के बाद आखिरकार रद्द हुआ दूसरा वनडे मैच, अब क्राइस्टचर्च में होगा सीरीज का फैसला

हेमिल्टन में न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेला जा रहा दूसरा वनडे मैच रद्द कर दिया गया है। असल में, मैच की शुरुआत से ही बारिश ने अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया था। जिसके चलते टॉस में भी 20 मिनट की देरी हुई थी। हालांकि अब ऑफिशियल्स ने मौसम को देखते हुए आखिरकार मैच को रद्द (Match Cancelled) करने का फैसला सुनाया है। इसी के साथ अब सीरीज का आखिरी व निर्णायक वनडे मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। 

बारिश के चलते रद्द हो गया दूसरा वनडे 

भारतीय टीम के पास आज हेमिल्टन में वापसी करने का शानदार मौका था। लेकिन बारिश ने पूरा खेल खराब कर दिया। मैच की शुरुआत से ही बारिश का आना-जाना शुरु हो गया था। 20 मिनट देरी से टॉस हुआ था। इसके बाद 4.5 ओवर का गेम हुआ और बारिश आ गई। तब भारत का स्कोर 22/0 था।खराब मौसम को देखते हुए गेम को 29 ओवर का कर दिया गया, लेकिन गेम आगे बढ़ा ही था कि एक बार फिर बारिश के चलते गेम को रोक दिया गया। काफी देर इंतजार करने के बाद अधिकारियों ने इस मैच को कैंसिल करने का निर्णय लिया। बताते चलें, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 12.5 ओवर में 89/1 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसमें शुभमन गिल ने 45(42) और सूर्यकुमार यादव ने 34(25) नाबाद रन बनाए थे। 

ये भी पढ़ें: 'विदेशी कोच कर सकते हैं भारतीय टीम को खराब', स्वदेशी कोचों के सपोर्ट में बोले गौतम गंभीर

अब क्राइस्टरचर्च में होगा फैसला

publive-image

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का फैसला अब हेडिंग्ले ओवल, क्राइस्टचर्च में होगा। असल में, पहला मैच न्यूजीलैंड ने जीता था और दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। ऐसे में अब दोनों ही टीमें आखिरी मैच में आमने-सामने आएंगी। तो आइए इससे पहले आपको बताते हैं कि 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में मौसम का हाल कैसा रहने वाला है...

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे मैच बुधवार को क्राइस्टचर्च में खेला जाने वाला है। इस मैच में भी बारिश हो सकती है, क्योंकि पूर्वानुमान के अनुसार, 59% - 57% बारिश होने की संभावना है। हालांकि क्रिकेट फैंस उम्मीद करेंगे कि बारिश का असर मैच पर ना हो और एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सके। 

Latest Stories