IND vs BAN: टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की दमदार शुरुआत, बिना विकेट गंवाए स्कोर 110 के पार

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच अब रोमांचक मोड़ लेता नजर आ रहा है। जहां कल तक ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम आसानी से इस मैच को जीत लेगी। वहीं अब चौथे दिन की शुरूआत तो अलग ही कहानी बयां कर रही है।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs BAN: टारगेट का पीछा करते हुए बांग्लादेश की दमदार शुरुआत, बिना विकेट गंवाए स्कोर 110 के पार

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच अब रोमांचक मोड़ लेता नजर आ रहा है। जहां कल तक ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम आसानी से इस मैच को जीत लेगी। वहीं अब चौथे दिन की शुरूआत तो अलग ही कहानी बयां कर रही है। पहले सेशन में बांग्लादेश की टीम ने बिना विकेट गंवाए 119 रन बना लिए हैं। 

पहला सेशन बांग्लादेश ने किया अपने नाम

भारतीय टीम के दिए 513 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने कमाल की शुरूआत की है। जी हां, चौथे दिन के पहले सेशन में बांग्लादेश ने 30 ओवर में बिना विकेट गंवाए 77 रन बना लिए हैं। ओपनर जाकिर हसन 109 गेंदों पर 55 और नजमुल हुसैन शान्तो 143 गेंदों पर 64 रन बनाकर नाबाद है।

बांग्लादेश जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहा है, अब यदि जल्द ही भारत ने विकेट नहीं निकाले, तो यकीनन वह मुश्किल में आ सकते हैं। चटगांव टेस्ट में अभी भी पूरे 5 सत्र का खेल बाकी है। बांग्लादेश जहां जीत से 394 रन दूर है, तो टीम इंडिया को पूरे 10 विकेट चटकाने हैं। पहली पारी में पंजा खोलने वाले कुलदीप यादव अभी कक दूसरी पारी में 7 ओवर में 21 रन खर्च कर चुके हैं। वहीं टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने 14 ओवर में 43 रन दिए हैं। 

ये भी पढ़ें- पुजारा के शतक बनाते ही खुशी से झूम उठे कोहली, वीडियो हुआ वायरल

दूसरी पारी में भारत का हाल

इससे पहले भारत ने अपनी दूसरी पारी 258-2 के स्कोर पर घोषित की थी। कप्तान केएल राहुल का बल्ला फिर नहीं चला और वह 23 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन शुभमन गिल ने शानदार बैटिंग करते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ा। वह 110 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

अनुभवी चेतेश्वर पुजारा ने भी अपने शतक के इंतजार को समाप्त करते हुए 130 गेंदों पर 102 रन की जोरदार पारी खेली। पूर्व कप्तान विराट कोहली 19 के स्कोर पर नाबाद रहे।

 

Latest Stories