'ये है कप्तान की लीडरशिप', रोहित शर्मा के सैक्रिफाइज को रितेश देशमुख ने भी सराहा

दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को रोहित एंड कंपनी ने 6 विकेट से जीत लिया। लेकिन, इस दौरान सभी को मैदान पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का लीडर वाला अवतार देखने को मिला, जब उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए अपने विकेट की कुर्बानी दे दी। उनके इस सैक्रिफाइज की पूरी दुनिया में सराहना हो रही है। बॉलीवुड स्टार रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने हिटमैन के इस जेस्चर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
'ये है कप्तान की लीडरशिप', रोहित शर्मा के सैक्रिफाइज को रितेश देशमुख ने भी सराहा

दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को रोहित एंड कंपनी ने 6 विकेट से जीत लिया। लेकिन, इस दौरान सभी को मैदान पर रोहित  शर्मा (Rohit Sharma) का लीडर वाला अवतार देखने को मिला, जब उन्होंने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के लिए अपने विकेट की कुर्बानी दे दी। उनके इस सैक्रिफाइज की पूरी दुनिया में सराहना हो रही है। बॉलीवुड स्टार रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने हिटमैन के इस जेस्चर पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

ये भी पढ़ें- अपने 100वें टेस्ट मैच में अनचाहा रिकॉर्ड बना गए चेतेश्वर पुजारा, 35 साल बाद हुआ ऐसा

रोहित शर्मा कैसे हुए रन आउट?

टीम इंडिया को जीतने के लिए 115 रन बनाने थे। तभी, 7वें ओवर की 5वीं बॉल पर रोहित शर्मा ने अपना विकेट सैक्रिफाइज किया और रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। असल में हुआ कुछ यूं कि, रोहित ने स्क्वायर लेग की ओर शॉट खेला। रोहित और पुजारा ने तेजी से दौड़कर एक रन पूरा कर लिया, लेकिन दूसरे रन के चक्कर में तालमेल में गड़बड़ हुई और दोनों ही बल्लेबाज नॉन स्ट्राइकर एंड पर पहुंच गए। तब, रोहित शर्मा ने पुजारा के लिए अपना विकेट कुर्बान किया और मानो उन्हें 100वें टेस्ट मैच में जीवनदान उपहार में दे दिया।

रोहित के सैक्रिफाइज पर आया रिएक्शन

रोहित शर्मा का इस तरह से रन आउट होना, उनकी लीडरशिफ क्वालिटी को दर्शाता है। उनके इस काम की चारों ओर सराहना हो रही है। इस बीच बॉलीवुड के जाने माने कलाकार रितेश देशमुख ने भी अपने सोशल मीडिया पर हिटमैन के लिए पोस्ट शेयर किया। उन्होंने लिखा-  

'क्या रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा के लिए अपने विकेट त्याग दिया। ये है कप्तान की लीडरशिप।'

बता दें, रोहित शर्मा के लिए ये रन आउट उनके टेस्ट करियर के लिए एक दाग साबित हुआ। जी हां, वह अपने 10 साल के टेस्ट करियर में पहली बार रन आउट हुए। 

100वें टेस्ट को जिताकर लौटे पुजारा

अपने 100वें टेस्ट में भले ही चेतेश्वर पुजारा बहुत बड़ा स्कोर नहीं बना सके। लेकिन उन्होंने अपनी टीम के लिए मैच विनिंग नॉक खेली। 115 रनों को चेज करते हुए भारत ने 4 विकेट गंवाए, लेकिन पुजारा ने लगभग 20 ओवर मैदान पर डटे रहे। उन्होंने 31* रनों की मैच जिताऊ पारी खेली, जिसमें 4 चौके भी जड़े। इसी के साथ भारत ने 6 विकेट से मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

ये भी पढ़ें- वनडे और T20 के बाद KL Rahul से टेस्ट की उप-कप्तानी छिनी, दिल्ली टेस्ट के बाद BCCI ने दिया झटका

Latest Stories