IND Vs ZIM : मैच से पहले आर अश्विन बोले- हमें समझदारी भरी क्रिकेट खेलने की जरूरत है

आईसीसी टी20 विश्व कप का एक और बड़ा और अहम मुकाबला कल 06 नवंबर 2022 को मेलबर्न के MCG क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारत-जिम्बाब्वे के बीच होने वाले इस बड़े मैच से पहले टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने बयान जारी किया है।

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
IND Vs ZIM : मैच से पहले आर अश्विन बोले- हमें समझदारी भरी क्रिकेट खेलने की जरूरत है

आईसीसी टी20 विश्व कप का एक और बड़ा और अहम मुकाबला 6 नवंबर 2022 को मेलबर्न के MCG क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारत-जिम्बाब्वे के बीच होने वाले इस बड़े मैच से पहले टीम इंडिया के ऑफ स्पिन गेंदबाज आर अश्विन शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए।

जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाला यह मैच भारत के लिए जीतना इसलिए भी जरूरी हो जाता है कि अगर कल पाकिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया और भारत इधर अपना मुकाबला हार गया तो फिर साउथ अफ्रीका के साथ पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी।

यह भी पढ़े: ENG Vs SL: इंग्लैंड ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया का सफर

मैच से पहले आर अश्विन बोले, जो टीम समझदारी से खेलेगी..

publive-image

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में 05 नवंबर (शनिवार) को प्री मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय टीम के गेंदबाज आर अश्विन ने कहा, "अब तक हुआ कोई भी मुकाबला आसान नहीं गुजरा है। टी20 एक ऐसी फॉर्मेट है जहां आप कभी भी वापसी कर सकते हैं। हर टीम ने बेहतर खेल दिखाया है, जिम्बाब्वे ने शानदार क्रिकेट खेला है, उन्होंने इस टूर्नामेंट में अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी की है।"

आगे इस ऑफ स्पिनर ने कहा, "यहां मैदान बड़े हैं, विकेट से हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। आप अपने स्किल पर भरोसा कर के यहां अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। हमें जिम्बाब्वे के खिलाफ जितना संभव हो उतना समझदारी भरी क्रिकेट खेलने की जरूरत है। हम जिम्बाब्वे की टीम का सम्मान करते हैं, इस मैच को भी हम मैच की तरह ही खेलेंगे। हर मैच की तरह हम इस मैच को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे।"

यह भी पढ़ें : बर्थ-डे के दिन भी नहीं रुके विराट, नेट्स पर लगाए लंबे-लंबे छक्के, खूब बहाया पसीना- VIDEO

इस विश्व कप में अश्विन का औसत प्रदर्शन 

publive-image

आर अश्विन जिन्हें इस टी20 विश्व कप में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की जगह शामिल करके भारत के अब तक हुए सभी 4 मैचों में प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया था। लेकिन अश्विन ने अब तक खेले हर एक मैच में औसत प्रदर्शन ही किया है ज्यादा कुछ खास वो ना तो बल्ले से कर पाएं है ना ही गेंद से।

पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बल्ले से 1 बॉल पर 1 नाबाद रन की पारी के साथ भारत को जीत दिलाने वाले रवि अश्विन ने इस मैच में 3 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 23 रन देते हुए खाली हाथ रहे। दूसरे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट तो तीसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 11 बॉल पर 7 रन और गेंद से 4 ओवर में 43 रन देते हुए 1 सफलता प्राप्त किए। आखिरी और चौथे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ बल्ले से 6 बॉल पर 13 नाबाद और गेंद से 2 ओवर में 19 रन देते हुए खाली हाथ रहे।

Latest Stories