IND Vs SL: कोलकाता वनडे में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। भारतीय टीम गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ले चुकी है। टीम इंडिया ने पहला मैच 67 रनों से अपने नाम किया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट के शतक की मदद से 7 विकेट पर 373 रन बनाए। भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी अर्धशतक लगाए थे। श्रीलंका जबाब में सिर्फ 8 विकेट पर 306 रन बनाए।  श्रीलंका को अगर सीरीज को जीवित रखना है, तो ये मैच हर हाल में जीतना ही होगा। कल अग

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs SL: कोलकाता वनडे में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानिए कैसा रहेगा मौसम और पिच का हाल

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच 12 जनवरी को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। भारतीय टीम गुवाहाटी में खेले गए पहले मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की लीड ले चुकी है। टीम इंडिया ने पहला मैच 67 रनों से अपने नाम किया था। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट के शतक की मदद से 7 विकेट पर 373 रन बनाए। भारत के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी अर्धशतक लगाए थे। श्रीलंका जबाब में सिर्फ 8 विकेट पर 306 रन बनाए। 

श्रीलंका को अगर सीरीज को जीवित रखना है, तो ये मैच हर हाल में जीतना ही होगा। कल अगर वो मैच नहीं जीत पाया तो टीम इंडिया ये सीरीज अपने नाम कर लेगी। इस मैच में मौसम का क्या हाल रहेगा, क्या मौसम इस मैच में खलनायक तो नहीं बनेगा? इस मैच में पिच कैसा व्यवहार करेगी? आइए जानते हैं।  

मैच के दौरान कोलकाता के मौसम का हाल 

publive-image

12 जनवरी को मैच के दौरान कोलकाता का मौसम ठीकठाक रहेगा। मैच के बीच में बारिश के आने की कोई खास संभावना नहीं है। दिन में गर्माहट रहेगी, जबकि शाम को तापमान में कमी आएगी। 12 जनवरी को अधिकतम तापमान 27 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। बारिश की संभावना मात्र 10%  ही रहेगी। जबकि आद्रता 53% रहने का अनुमान है। हवा की बात करें तो 8 किमी प्रति घंटे की स्पीड से हवा चलने का अनुमान है।   

कैसी रहेगी ईडन गार्डन की पिच?

publive-image

ईडन गार्डन की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। बाउंड्री छोटी होने का लाभ भी बल्लेबाजों को मिलेगा। यहां की साइड बाउंड्री 66 मीटर और स्ट्रेट बाउंड्री 69 मीटर की है। तेज गेंदबाजों को कोई खास मदद नहीं मिलेगी, उन्हें विकेट लेने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। स्पिनरों को कुछ हद तक मदद मिल सकती है। ड्यू भी दूसरी पारी के दौरान मैच में अपना प्रभाव डालेगी, इसलिए टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग चुनना चाहेगी।   

वनडे के लिए दोनों टीमों की स्क्वॉड -

publive-image

भारत की स्क्वॉड -

रोहित शर्मा (c), केएल राहुल (wk), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, इशान किशन (wk) और अर्शदीप सिंह। 

श्रीलंका की स्क्वॉड -

कुसल मेंडिस (wk), दसुन शनाका (c), पाथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, दुनिथ वेललागे, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका, महेश तीक्षणा, लाहिरू कुमारा, एशेन बंडारा, नुवानिडु फर्नांडो, प्रमोद मदुशन, जेफरी वांडरसे और सदीरा समरविक्रमा। 

Latest Stories