IND vs SL: नए साल के पहले ही मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

भारत के दौरे पर आई श्रीलंका की टीम 3 जनवरी को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में पहला टी20 मैच खेलने उतरेगी। इस स्टेडियम की बात करें तो भारत की श्रीलंका के खिलाफ इस मैदान से सुनहरी यादें जुड़ी हुई हैं, भारत ने 2011 के विश्व कप के फाइनल में इसी मैदान पर श्रीलंका को मात देकर अपनी पिछली विश्व कप ट्रॉफी जीती थी। 3 टी20 मैचों की सीरीज के इस पहले मैच के साथ इस सीरीज की शुरुआत हो जाएगी। इस टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।  भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली ये सीरीज र

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs SL: नए साल के पहले ही मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

भारत के दौरे पर आई श्रीलंका की टीम 3 जनवरी को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में पहला टी20 मैच खेलने उतरेगी। इस स्टेडियम की बात करें तो भारत की श्रीलंका के खिलाफ इस मैदान से सुनहरी यादें जुड़ी हुई हैं, भारत ने 2011 के विश्व कप के फाइनल में इसी मैदान पर श्रीलंका को मात देकर अपनी पिछली विश्व कप ट्रॉफी जीती थी। 3 टी20 मैचों की सीरीज के इस पहले मैच के साथ इस सीरीज की शुरुआत हो जाएगी। इस टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। 

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली ये सीरीज रोचक रहने की संभावना है। इस सीरीज में यूं तो भारत का दावा मजबूत माना जा रहा है, लेकिन श्रीलंकाई टीम पलटवार करते हुए इंडियन टीम को चौंका सकती है। इसलिए टीम इंडिया को सावधान रहना होगा, वर्ना सीरीज का रिजल्ट बदल भी सकता है। पहले मैच से पूर्व अगर मुंबई के मौसम और पिच की बात करें, ये जानें कि क्या इस मैच में मौसम कोई खलल तो नहीं डालेगा? तो कुछ इस तरह के मौसम और पिच रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: वापसी हो तो ऐसी: Jaydev Unadkat ने रचा इतिहास, दिल्ली के खिलाफ पहले ही ओवर में ली हैट्रिक

यूं रहेगा मुंबई के मौसम और पिच का हाल 

publive-image

अगर 3 जनवरी को मौसम की बात करें तो इस दिन मौसम अच्छा बना रहेगा। बारिश के रुकावट डालने की फिलहाल कोई संभावना नजर नहीं आ रही। दिन में अच्छी खासी धूप खिली रहेगी, शाम को मैच के दौरान थोड़ी उमस हो सकती है। तापमान की बात करें तो जहां न्यूनतम तापमान 21 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है, तो वहीं अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा। 

अगर पिच की बात करें तो ये ज्यादातर मौकों पर बल्लेबाजों के लिए कारगर साबित हुई है। इस बार भी रनों की बारिश की उम्मीद है, क्योंकि मैदान छोटा होने का भी लाभ भी बल्लेबाजों को ही मिलेगा। गेंदबाजों को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। और उस पर अगर मैदान पर ड्यू आई तो उनका काम और कठिन हो जाएगा। 

ये भी पढ़ें: IND Vs SL: नए साल पर नई जर्सी में नजर आएगी टीम इंडिया, चहल ने शेयर कर दिखाई झलक

दोनों टीमों के टी20 स्क्वॉड -

publive-image

टीम इंडिया का टी20 स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी और मुकेश कुमार।

श्रीलंका का टी20 स्क्वॉड

पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), भानुका राजपक्षे, अशेन बंडारा, सादीरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), वानिन्दु हसरंगा, दुनिथ वेलालेज, महेश तीक्षणा, कसुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, प्रमोद मदुशान, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा, चामिका करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो।

Latest Stories