IND Vs SL: गौतम गंभीर ने लगाई अर्शदीप सिंह की क्लास, बोले- 'पहले घरेलू क्रिकेट खेलो फिर इंटरनेशनल...'

दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 16 रनों से मात दे दी। पुणे में खेले गए इस मैच को जीतकर श्रीलंका ने 3 मैचों की सीरीज में अब बराबरी हासिल कर ली। इससे पूर्व मुंबई में खेले गए पहले मैच को टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में लीड ले ली थी। अब 7 जनवरी को राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टी20 मैच के जरिए सीरीज के विजेता का पता चलेगा।  पुणे टी20 में टीम इंडिया की हार की एक बड़ी वजह उसके तेज गेंदबाजों द्वारा डाली गई 7 नो बॉल रहीं। जिनमें से 5 नो बॉल अकेले अर्शदीप सिंह ने ही अपने मात्र 2 ओवर

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs SL: गौतम गंभीर ने लगाई अर्शदीप सिंह की क्लास, बोले- 'पहले घरेलू क्रिकेट खेलो फिर इंटरनेशनल...'

दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने टीम इंडिया को 16 रनों से मात दे दी। पुणे में खेले गए इस मैच को जीतकर श्रीलंका ने 3 मैचों की सीरीज में अब बराबरी हासिल कर ली। इससे पूर्व मुंबई में खेले गए पहले मैच को टीम इंडिया ने जीतकर सीरीज में लीड ले ली थी। अब 7 जनवरी को राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे और अंतिम टी20 मैच के जरिए सीरीज के विजेता का पता चलेगा। 

पुणे टी20 में टीम इंडिया की हार की एक बड़ी वजह उसके तेज गेंदबाजों द्वारा डाली गई 7 नो बॉल रहीं। जिनमें से 5 नो बॉल अकेले अर्शदीप सिंह ने ही अपने मात्र 2 ओवर के स्पेल में डालीं। इन नो बॉलों पर 27 रन आए, इन रनों ने टीम इंडिया की हार में निर्णायक भूमिका निभाई। इसके लिए अर्शदीप के खिलाफ लोगों में गुस्सा और नाराजगी है। 

publive-image

उनसे नाराज होने वालों में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर भी शामिल हैं। उन्होंने भी इस प्रदर्शन के लिए अर्शदीप को आड़े हाथों लिया है। क्योंकि इस मैच में अर्शदीप ने अपने 2 ओवरों में 37 रन खर्च किए। इसके अलावा उन्होंने अर्शदीप के फिट होते ही, तुरंत उन्हें मैच में खिलाए जाने पर मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाए हैं? गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए इंडिया की हार के बाद ये सारी बातें कही। 

ये भी पढ़ें : हारने से पहले ही हार मान गए थे हमारे कप्तान Hardik Pandya, अब ट्रोलिंग का करना पड़ रहा है सामना

गौतम गंभीर ने अर्शदीप पर उठाए सवाल?

publive-image

पूर्व भारतीय ओपनर गंभीर ने टीम इंडिया की हार पर, और इसके लिए जिम्मेदार रहे अर्शदीप पर बोलते हुए कहा कि "आपको फिट होने के बाद पहले घरेलू क्रिकेट में जाना चाहिए और अपनी लय हासिल करनी चाहिए. क्योंकि नो बॉल डालना अस्वीकार्य हैं। जो भी खिलाड़ी चोटिल है और लंबे समय तक टीम से बाहर रहा है, उसे घरेलू क्रिकेट में जाना ही चाहिए। वहां 15-20 ओवर फेंकने चाहिए, फिर लौट कर इंटरनेशनल मैच में खेलने चाहिए। और इस मैच में जब अर्शदीप संघर्ष कर रहे थे, तो यह बात साफ दिखी।"

ये भी पढ़ें : 'हमारे PSL का कैलेंडर भी बता दें...', जय शाह पर भड़के PCB चीफ नजम सेठी; ACC ने लगाई फटकार

आगे बोलते हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि "यह बॉलिंग कोच पर निर्भर करता है, कि वह इसे कैसे मैनेज करते हैं, क्योंकि आपको प्रैक्टिस सेशन के दौरान कभी-कभी सख्त भी होना पड़ता है। आप किसी और को दोषी नहीं ठहरा सकते। आप 7 नो बॉल का सोच कर देखिए, जिस पर 30 रन से ज्यादा खर्च हुए, ये 7 बॉल मैच में बहुत बड़ा अंतर लेकर आईं।"
 

Latest Stories