क्या सिर्फ T20 प्लेयर बनकर रह जाएंगे सूर्या? वनडे में पिछली 12 पारियों से नहीं जड़ा एक भी अर्धशतक

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस मैच में भारतीय ओपनरों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी। दोनों सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अपना-अपना शतक पूरा किया। अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया की पारी का मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया। इसलिए 400+ का स्कोर बनाती दिख रही टीम इंडिया 9 विकेट पर 385 रन ही बना सकी। मध्यम क्रम में हार्दिक पांडया को छो

author-image
By puneet sharma
New Update
क्या सिर्फ T20 प्लेयर बनकर रह जाएंगे सूर्या? वनडे में पिछली 12 पारियों से नहीं जड़ा एक भी अर्धशतक

इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। इस मैच में भारतीय ओपनरों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी। दोनों सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने अपना-अपना शतक पूरा किया।

अच्छी शुरुआत के बाद टीम इंडिया की पारी का मिडिल ऑर्डर लड़खड़ा गया। इसलिए 400+ का स्कोर बनाती दिख रही टीम इंडिया 9 विकेट पर 385 रन ही बना सकी। मध्यम क्रम में हार्दिक पांडया को छोड़कर कोई और बल्लेबाज नहीं चल पाया, हार्दिक ने शानदार अर्धशतक लगाया। टी20 के नंबर 1 बल्लेबाज सूर्यकुमार इस मैच में भी फेल रहे। इस तरह से उनका वनडे मैचों में फ्लॉप शो आज भी जारी रहा। 

वनडे क्रिकेट में एक बार फिर असफल रहे सूर्या 

publive-image

वनडे क्रिकेट में स्काई एक बार फिर असफल रहे, तीसरे वनडे में वो 14 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्या का निरन्तर फ्लॉप होने पर लोग सवाल उठा रहे हैं। उनके लगातार नाकाम रहना टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बन गया है। सभी पूछ रहे हैं कि क्या सूर्या सिर्फ T20 प्लेयर बनकर ही रह जाएंगे? क्योंकि वनडे क्रिकेट में अपनी पिछली 12 पारियों से उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं जड़ा है, जोकि चिंता का विषय है।  

इसी वजह से जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में सूर्यकुमार यादव को भी शामिल किया गया तो लोगों ने उनके चयन पर सवाल उठाए थे? क्योंकि उनको चुनने के लिए रेड बॉल क्रिकेट में शानदार फॉर्म में चल रहे सरफराज खान को नजरअंदाज किया गया था। यही वजह थी कि लोगों ने उन्हें चुने जाने को गलत बताया था? क्योंकि उनको ये अवसर वनडे में उनले लगातार असफल होने के बाद दिया गया था। 

सूर्यकुमार का अब तक का प्रदर्शन 

publive-image

सूर्यकुमार का वनडे करियर रिकॉर्ड बहुत साधारण रहा है। सूर्या ने अब तक के अपने 20 मैचों के वनडे करियर की 18 पारियों में 28.87 की औसत से 433 रन बनाए हैं, इसमें 102.85 की स्ट्राइक रेट के साथ 2 अर्धशतक भी शामिल हैं, उनका सर्वोच्च स्कोर 64 रन का रहा है।  

जबकि टी20 क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है। उन्होंने अपने 45 मैचों की 43 पारियों में 1578 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका औसत 46.41 का और स्ट्राइक रेट 180.34 से बनाए हैं, जिसमें 117 रन के सर्वाधिक स्कोर के साथ 3 शतक और 13 अर्धशतक शामिल हैं। 

Latest Stories