IND vs NZ: न्यूजीलैंड में धमाकेदार है कुलदीप यादव का रिकॉर्ड, केन और लाथम भी भरते हैं चाइनामैन स्पिनर के सामने पानी

मौजूदा समय में भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। जहां 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहले मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हराया। अब सीरीज का दूसरा मैच रविवार, 27 नवंबर को हेमिल्टन के मैदान पर खेला जाएगा। ऑकलैंड में मिली हार के बाद दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव की मांग की जा रही है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
IND vs NZ: न्यूजीलैंड में धमाकेदार है कुलदीप यादव का रिकॉर्ड, केन और लाथम भी भरते हैं चाइनामैन स्पिनर के सामने पानी

मौजूदा समय में भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है। जहां 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी टीम ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 7 विकेट से हराया। अब सीरीज का दूसरा मैच रविवार, 27 नवंबर को हेमिल्टन के मैदान पर खेला जाएगा। ऑकलैंड में मिली हार के बाद दूसरे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में बदलाव की मांग की जा रही है। 

कीवी दौरे पर चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) भी भारतीय स्क्वॉड का हिस्सा है, लेकिन अभी तक उनको एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है। आखिरी बार कुलदीप साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में खेले थे, जहां उन्होंने 17.67 की औसत से 6 विकेट चटकाए थे। 

हेमिल्टन में मिलना चाहिए मौका 

publive-image

न्यूजीलैंड के मैदानों पर खेलना कुलदीप यादव को खासा रास आता है। कीवी सरजमीं पर 27 वर्षीय स्पिनर ने 20.90 की शानदार औसत से कुल 10 विकेट अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 4/39 का रहा। 

हेमिल्टन के मैदान पर कुलदीप ने 2 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 43 की औसत से 2 विकेट हासिल किए हैं। इन आंकड़ों को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि कुलदीप यादव को दूसरा वनडे में अवसर मिलना ही चाहिए। 

ये भी पढ़ें- करो या मरो मैच में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-XI, विस्फोटक ऑलराउंडर की होगी वापसी, पंत का कटेगा पत्ता!

कैसा है वनडे करियर 

publive-image

2017 में अपने 50 ओवर फॉर्मेट का आगाज करने वाले कुलदीप यादव ने अभी तक 72 वनडे मैच खेले हैं और 28.08 की औसत से कुल 118 विकेट लिए हैं। कीवी टीम के खिलाफ यादव ने 6 एकदिवसीय मैचों में 24.82 की औसत से 11 खिलाड़ियों को आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया है। 

पिछले मैच में धमाकेदार शतक जमाने वाले टॉम लाथम और कीवी कप्तान केन विलियमसन को कुलदीप ने दो-दो बार आउट किया है। इस साल भी यादव 7 वनडे मुकाबलों में 11 विकेट ले चुके हैं।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, बारिश में धुल सकता है दूसरा ODI; जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

Latest Stories