T20 वर्ल्ड कप 2024 का रोडमैप अभी से शुरू, हार्दिक पांड्या बोले- युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

टीम इंडिया टी20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड पहुँच चुकी है। टी20 विश्व कप मे सेमीफाइनल इंग्लैंड के हाथों परास्त होने के बाद टीम इंडिया का ये पहला दौरा है। टीम इंडिया इस दौरे पर अपनी विश्व कप की हार को भुलाकर न्यूजीलैंड को उसी के घर में मात देने का प्रयास करेगा। सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जबाब देते हुए हार्दिक ने क्या कहा, आइए जानते हैं। 

author-image
By puneet sharma
New Update
T20 वर्ल्ड कप 2024 का रोडमैप अभी से शुरू, हार्दिक पांड्या बोले- युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

टीम इंडिया टी20 और वनडे सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। टी20 विश्व कप मे सेमीफाइनल इंग्लैंड के हाथों परास्त होने के बाद टीम इंडिया का ये पहला दौरा है। टीम इंडिया इस दौरे पर अपनी विश्व कप की हार को भुलाकर न्यूजीलैंड को उसी के घर में मात देने का प्रयास करेगा। सीरीज शुरू होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के सवालों के जबाब देते हुए हार्दिक ने क्या कहा, आइए जानते हैं। 

ये भी पढ़ें- IPL 2023: स्टोक्स से लेकर सैम करन तक, मिनी ऑक्शन में इन खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

कप्तान हार्दिक का क्रिकेट से जुड़े सवालों पर जवाब 

publive-image

इस दौरे के लिए टीम इंडिया के टी20 कप्तान हार्दिक पाण्ड्या ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्रिकेट के भविष्य को लेकर सवाल का जबाब देते हुए कहा कि "अगला टी20 विश्व कप 2024 में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है, उसके लिए हमने रोड मैप तैयार कर उस पर अमल करना होगा। 2024 के विश्व कप में कई वर्तमान खिलाड़ी नहीं दिखेंगे, जबकि कुछ नए चेहरे नजर आएंगे।" 

दिग्गज आलराउंडर ने आगे कहा कि "हमारे पास 2 साल का लंबा वक्त है, इस दौरान हमें काफी क्रिकेट खेलनी है। हमें युवा प्रतिभाओं को अवसर देकर उन्हें परखना होगा। ये दौरा भी इसी मिशन का हिस्सा है। इस दौरे के लिए हमने युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया है। आशा है कि वो इस अवसर का फायदा उठाएंगे।"

publive-image

जाने-माने आलराउंडर पाण्ड्या ने विश्व कप में मिली हार पर कहा कि "हमें विश्व कप की हार को भूल कर आगे बढ़ना होगा। जब आप खेलते हैं तो आपको जीत भी मिलती है, और आपको हार भी सहनी पड़ती है। ये खेल का हिस्सा है। हम पेशेवर खिलाड़ी हैं, हमें इसका सामना करना हैं। अब हमें पुरानी बातों को भूल कर भविष्य की ओर देखना होगा।"

ये भी पढ़ें- क्या IPL 2023 में बतौर कप्तान नजर आएंगे मयंक अग्रवाल? ये हैं वो 5 टीमें जो मिनी ऑक्शन में लगा सकती हैं दांव

माइकल वॉन के इस बयान पर कि टीम इंडिया को 2011 के विश्व कप के बाद कोई बड़ी कामयाबी नहीं मिली है? गुजरात टाइटंस के कप्तान और इस दौरे के लिए टीम इंडिया के कप्तान पाण्ड्या ने कहा कि "हमें किसी को कुछ साबित करके नहीं दिखाना है। हमें पता है कि जब हम अच्छा खेलेंगे तो हमारी प्रशंसा होगी, और जब खराब खेलेंगे तो हमारी आलोचना। हमें इसे स्वीकार करना चाहिए।"     

Latest Stories