IND vs NZ : भारतीय गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, टीम इंडिया के सामने 100 रनों का लक्ष्य

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरा T20I मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बेहद निराशाजनक बल्लेबाजी की और भारत के सामने 100 रनों का टारगेट सेट किया है।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs NZ : भारतीय गेंदबाजों के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, टीम इंडिया के सामने 100 रनों का लक्ष्य

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरा T20I मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने बेहद निराशाजनक बल्लेबाजी की और भारत के सामने 100 रनों का टारगेट सेट किया है। ये लक्ष्य आसान दिख रहा है, लेकिन कीवी टीम की गेंदबाजी को हल्के में नहीं लिया जा सकता।

भारत को जीतने के लिए बनाने होंगे 100 रन

लखनऊ में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। मगर कप्तान टॉम लाथम के इस फैसले पर उनकी टीम खरी नहीं उतर सकी और नियमित अंतराल पर बल्लेबाज आउट हुए। न्यूजीलैंड का पहला विकेट फिन एलेन के रूप में गिरा, जिन्हें युजवेंद्र चहल ने चौथे ओवर में 11 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में डेवॉन कॉन्वे वॉशिंगटन सुंदर का शिकार हुए। ग्लेन फिलिप (5) को दीपक हुड्डा ने बोल्ड किया, तो डेरिल मिचेल (8) रन पर कुलदीप यादव का शिकार हुए। मार्क चैपमैन (14) के स्कोर पर रन आउट हुए। मिचेल ब्रेसवेल 14(12), ईश सोढ़ा (1), लॉकी फर्ग्यूसन (0) पर आउट हुए। 

इस तरह न्यूजीलैंड की टीम ने कैप्टन मिचेल सैंटनर 17(18)और जैकब डफी 6(3) के स्कोर पर नाबाद रहे। इस तरह कीवी टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 99 रन बनाए। अब भारत को जीतने के लिए 100 रन बनाने होंगे।

भारतीय गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

न्यूजीलैंड टॉस जीतकर स्कोरबोर्ड पर बड़ा लक्ष्य लगाना चाहती थी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके इरादों पर पानी फेर दिया। अर्शदीप यादव ने सिर्फ 2 ओवर गेंदबाजी की और 7 रन देकर 2 विकेट चटका लिए। हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक हुड्डा 1-1 विकेट चटकाए। भारतीय गेंदबाजी इकाई ने कीवी टीम को 100 रन के अंदर ही रोककर कहीं ना कहीं अपनी टीम के लिए जीत का मंच तैयार कर दिया है।

Latest Stories