IND Vs NZ: शुभमन गिल ने हार्दिक पांड्या को दिया शतकीय पारी का श्रेय, बताया सफलता के पीछे का राज

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का अंतिम मैच 1 फरवरी को खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर जमकर बरसे और उन्होंने अपना पहला टी20 शतक पूरा किया। भारत के इस प्रतिभावान सलामी बल्लेबाज ने मात्र 54 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 63 गेंदों पर 126 रनों की लाजवाब पारी खेली। गिल ने अपनी पारी में 12 चौके और 7 छक्के लगाए।  इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे युवा गिल ने शतकों की झड़ी लगा दी है। फॉर्मेट कोई सा

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs NZ: शुभमन गिल ने हार्दिक पांड्या को दिया शतकीय पारी का श्रेय, बताया सफलता के पीछे का राज

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का अंतिम मैच 1 फरवरी को खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल न्यूजीलैंड के गेंदबाजों पर जमकर बरसे और उन्होंने अपना पहला टी20 शतक पूरा किया। भारत के इस प्रतिभावान सलामी बल्लेबाज ने मात्र 54 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 63 गेंदों पर 126 रनों की लाजवाब पारी खेली। गिल ने अपनी पारी में 12 चौके और 7 छक्के लगाए।  

इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे युवा गिल ने शतकों की झड़ी लगा दी है। फॉर्मेट कोई सा भी हो, पिछले कुछ समय में गिल का बल्ला हर फॉर्मेट में जमकर बोला है। अहमदाबाद में शुभमन की इस शतकीय पारी के दम पर टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराकर मैच के साथ-साथ टी20 सीरीज भी अपने नाम कर ली। गिल को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। मैच के बाद उन्होंने हार्दिक पांडया के साथ बातचीत भी की। 

ये भी पढ़ें-  शुभमन गिल के शतक पर फिदा हुई क्यूट फैन, मैदान में ही हार बैठी दिल; अब हो रही वायरल

हार्दिक और गिल की बातचीत 

 

कप्तान हार्दिक पांडया को बीसीसीआई के लिए इंटरव्यू देते वक्त उनके ये पूछे जाने पर आप इस तरह के शॉट कैसे खेल लेते हो? शुभमन गिल बोले "आपके (हार्दिक पांडया) दिए कॉन्फिडेंस के कारण ही मेरा आत्मविश्वास इतना बढ़ा और मैं इस तरह की बल्लेबाजी कर पाया। मेरी इस सफलता में आपका भी योगदान रहा है, इसलिए इसका श्रेय मैं आपको भी देना चाहूंगा।"

publive-image

आगे भारतीय ओपनर गिल ने कहा कि "मेरे पिता की दी गई सीखों ने भी मुझे आगे बढ़ने में मदद की है। मेरे पिता ने मुझे कठोर परिश्रम करने की सलाह दी थी, मैंने इसी पर अमल किया है।" इस पर पांडया ने भी अपनी सहमति जताई और कहा कि "जीवन में सफल होने के लिए ये आवश्यक है। मैं सभी युवाओं को सफल होने के लिए इस गुरुमंत्र को अपनाने की सलाह देता हूं।"

ये भी पढ़ें-  IND Vs NZ: तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बने शुभमन गिल, अहमदाबाद टी20 में किया कारनामा

इसके बाद शुभमन ने पांडया से उनकी आज की शानदार गेंदबाजी के बारे में पूछा तो हार्दिक ने बताया कि "मुझे 4 विकेट लेने की खुशी तो है, लेकिन उससे ज्यादा इस बात की खुशी है कि मैं आज 145 किमी की स्पीड को टच करने में कामयाब रहा। जो मेरे लिए ज्यादा खुशी की बात है।"  

Latest Stories