IND vs NZ: भारत दौरे के लिए हुआ न्यूजीलैंड की ODI टीम का ऐलान, केन विलियमसन नहीं होंगे कैप्टन

अगले महीने होने वाले भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 फरवरी से वनडे सीरीज की शुरूआत होने वाली है। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज के

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs NZ: भारत दौरे के लिए हुआ न्यूजीलैंड की ODI टीम का ऐलान, केन विलियमसन नहीं होंगे कैप्टन

अगले महीने होने वाले भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरूआत होने वाली है। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की टी-20 सीरीज भी आयोजित होगी। हालांकि भारत दौरे पर केन विलियमसन व टिम साउथी नहीं आएंगे। ऐसे में वनडे ODI टीम की कमान टॉम लाथम संभालेंगे।

विलियमसन और साउथी लौटेंगे न्यूजीलैंड

New Zealand Cricket Team फिलहाल पाकिस्तान दिसंबर के आखिर में पाकिस्तान दौरे पर जाएगी। जहां, उन्हें 2 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद ही कीवी टीम को भारत दौरे पर आना है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने सीनियर खिलाड़ी केन विलियमसन और टिम साउथी के वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए ये फैसला किया है कि वह पाकिस्तान से सीधे अपने देश लौटेंगे। इन दोनों के खिलाड़ियों के अलावा टीम के मुख्य कोच गैरी स्टेड को भी भारत दौरे से आराम दिया गया है और ल्यूक रॉन्की उनकी जगह लेंगे।

बता दें, भारत दौरे के लिए ODI टीम में केन विलियमसन की जगह मार्क चैपमैन, साउदी की जगह जैकब डफी को मौका मिला है। काइल जैमिसन अभी पूरी तरह फिट नहीं हो सके हैं, जिसके चलते बोर्ड ने लेग स्पिनर ईश सोढ़ी को टेस्ट के बाद वनडे टीम से भी शामिल किया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्क निकोल्स भी टीम का हिस्सा होंगे और ऑलराउंडर हेनरी शिपली को पहला कॉलअप मिला है।

ये भी पढ़ें : Argentina Vs France: अर्जेंटीना ने 36 साल बाद जमाया विश्वकप पर कब्जा, पेनल्टी शूटआउट में 4-2 जीता मुकाबला

यहां देखें भारत दौरे का शेड्यूल

  • पहला वनडे – 18 जनवरी, हैदराबाद
  • दूसरा वनडे – 21 जनवरी, रायपुर
  • तीसरा वनडे – 24 जनवरी, इंदौर
  • पहला टी20 – 27 जनवरी, रांची
  • दूसरा टी20 – 29 जनवरी, लखनऊ
  • तीसरा टी20 – 1 फरवरी, अहमदाबाद

भारत और पाक दौरे के लिए New Zealand Cricket Team

केन विलियमसन (कप्तान- पाकिस्तान दौरा), टॉम लैथम (कप्तान- भारत दौरा), टिम साउदी (पाकिस्तान दौरा), फिन ऐलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवन कॉनवे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, एडम मिल्न, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, मार्क चैपमैन (भारत दौरा) और जैकब डफी (भारत दौरा)

Latest Stories