IND vs NZ : पहले वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए कहीं मैच का मजा तो नहीं कर देगा खराब

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। पहला मुकाबला आज यानि बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में ये सीरीज बहुत ही रोमांचक होने वाली है,  क्योंकि दोनों ही

author-image
By Sonam Gupta
New Update
IND vs NZ : पहले वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम का हाल, जानिए कहीं मैच का मजा तो नहीं कर देगा खराब

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। पहला मुकाबला आज यानि बुधवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में ये सीरीज बहुत ही रोमांचक होने वाली है,  क्योंकि दोनों ही टीमें अपनी पिछली सीरीज में जीत दर्ज करके आ रही हैं।

मौसम रहेगा बिलकुल साफ

न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर आई है, जहां दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी यानि आज हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। जहां एक ओर न्यूजीलैंड की टीम, पाकिस्तान को हराकर भारत आई है, तो वहीं टीम इंडिया ने भी पिछली सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। 2 बेस्ट टीमों के बीच एक कांटे की टक्कर का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो आइए जान लेते हैं कि मैच के दौरान मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है...

आज हैदराबाद में तापमान 15 से 35 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। हवा 10 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की उम्मीद है। बारिश की कोई संभावना नहीं है। इसका मतलब है कि मैच पूरे 50-50 ओवर का खेला जा सकेगा। 

ये भी पढ़ें :न्यूजीलैंड के खिलाफ फिर इतिहास रचने को तैयार कोहली, इस बार सहवाग-पोंटिंग के रिकॉर्ड पर है नजर

भारत का पलड़ा है भारी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। दरअसल, हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में मेजबान टीम का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार है। भारत ने यहां खेले पिछले तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है। 

अगर टीम न्यूजीलैंड को हराने में सफल रही, तो राजीव गांधी स्टेडियम में जीत का चौका लगा देगी। टीम इंडिया ने इस मैदान पर अभी कुल 6 एकदिवसीय मैच खेले हैं। इस दौरान टीम को 3 में जीत मिली और 3 में हार का सामना करना पड़ा। वहीं न्यूजीलैंड की टीम ने इस मैदान पर अभी तक एक भी मुकाबला नहीं खेला है। इसके अलावा, भारत दौरे के लिए जो कीवी टीम आई है, उसमें कप्तान केन विलियमसन और टिम साउदी नहीं हैं। विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लाथम टीम की कप्तानी करेंगे। 

Latest Stories