IND Vs BAN: ढाका टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंचा, छोटे लक्ष्य के सामने लड़खड़ाई टीम इंडिया

ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे, दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 45 बना लिए हैं। अब ये मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला था। अब उसे जीत के लिए  100 रन और बनाने हैं, जबकि उसके हाथ में 6 विकेट अभी बाकी हैं। खेल की समाप्ति पर अक्षर पटेल 26 रनों पर और नाइट वाचमैन जयदेव उनादकट 3 रनों पर नाबाद हैं।  

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs BAN: ढाका टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंचा, छोटे लक्ष्य के सामने लड़खड़ाई टीम इंडिया

ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे, दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 45 बना लिए हैं। अब ये मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है।

टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला था। अब उसे जीत के लिए  100 रन और बनाने हैं, जबकि उसके हाथ में 6 विकेट अभी बाकी हैं। खेल की समाप्ति पर अक्षर पटेल 26 रनों पर और नाइट वाचमैन जयदेव उनादकट 3 रनों पर नाबाद हैं।  

छोटे लक्ष्य के सामने लड़खड़ाई टीम इंडिया 

publive-image

टीम इंडिया की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे कप्तान केएल राहुल एक बार फिर असफल रहे। उन्होंने केवल 2 रनों का ही योगदान दिया। उनका विकेट शाकिब अल हसन ने हासिल किया। इसके बाद फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा भी 6 रन बनाकर स्टंप हो गए। जबकि दूसरे ओपनर शुभमन गिल भी 7 रन बनाकर स्टंप आउट हुए।

दोनों को मेहदी हसन मिराज ने स्टंप आउट कराया। इसके बाद दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी निराश किया, वो केवल 1 रन बनाकर चलते बने। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन ने 3 विकेट और शाकिब अल हसन ने 1 विकेट लिया। टीम इंडिया के लिए राहत की बात ये है कि अभी इनफॉर्म श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत का आना बाकी है। 

बांग्लादेश के पुच्छले बल्लेबाजों ने दिखाया शानदार हौसला 

publive-image

इससे पहले बांग्लादेश ने बिना किसी नुकसान के 7 रन से आगे खेलते हुए, अपनी दूसरी पारी में 231 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए जाकिर हसन और लिटन दास ने अर्धशतक लगाए। जाकिर ने आउट होने से पहले 51 रन और लिटन दास ने सर्वाधिक 73 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर शंतो, मोमीनूल जल्दी-जल्दी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान शाकिब 13 रनों के स्कोर पर आउट हो गए।

इसके बाद रहीम और मेहदी हसन भी ज्यादा देर विकेट पर नहीं टिक सके। और बांग्लादेश का स्कोर 6 विकेट पर 113 रन तक पहुँच गया। लेकिन फिर लिटन दास ने पहले नुरुल हसन के साथ और फिर तस्कीन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की। लिटन दास 219 रनों के स्कोर पर 8वें खिलाड़ी के रूप में आउट हुए। बांग्लादेश की पारी 231 रनों पर सिमट गई। टीम इंडिया के लिए अक्षर ने 3 विकेट लिए, जबकि उमेश और आश्विन को 2-2 सफलता मिलीं। टीम इंडिया को कुलदीप यादव की कमी काफी खली।  
 

Latest Stories