IND vs AUS: 'हम इस इम्तिहान में पूरी तरह फेल रहे', 2-0 से पिछड़ने के बाद बौखलाए कंगारू कोच

भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय लीड ले ली है। अब एक बार फिर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर टीम इंडिया का कब्जा हो गया है। कंगारू टीम ने दोनों ही मैचों में बहुत खराब प्रदर्शन किया है, उन्होंने टीम इंडिया के सामने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया है। कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दें तो उनके गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों ने ही निराश किया है।  ऑस्ट्रेलियाई टीम में वो जज्बा नजर नहीं आया है, जिसके लिए वो सारी दुनिया में विख्यात हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस खराब प्रदर्शन से उनके

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs AUS: 'हम इस इम्तिहान में पूरी तरह फेल रहे', 2-0 से पिछड़ने के बाद बौखलाए कंगारू कोच

भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शुरुआती दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय लीड ले ली है। अब एक बार फिर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर टीम इंडिया का कब्जा हो गया है। कंगारू टीम ने दोनों ही मैचों में बहुत खराब प्रदर्शन किया है, उन्होंने टीम इंडिया के सामने पूरी तरह से सरेंडर कर दिया है। कुछ खिलाड़ियों को छोड़ दें तो उनके गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों ने ही निराश किया है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में वो जज्बा नजर नहीं आया है, जिसके लिए वो सारी दुनिया में विख्यात हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस खराब प्रदर्शन से उनके फैंस और एक्सपर्ट सभी नाराज हैं, और टीम की आलोचना कर रहे हैं। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर निराशा जताई है। उन्होंने भी माना कि उनके खिलाड़ियों ने बहुत निराश किया है। मैकडोनाल्ड ने पिछली साल जस्टिन लैंगर की जगह मुख्य कोच का पद संभाला था। 

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS: गेंदबाजों के मुरीद हुए रोहित शर्मा, दूसरा टेस्ट जीतने के बाद पिच को लेकर किया बड़ा खुलासा

मैकडोनाल्ड ने जताई नाराजगी 

publive-image

ऑस्ट्रेलियाई कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने दिल्ली टेस्ट पर बात करते हुए कहा "हमारे खेलने के तरीके की आलोचना होगी और ऐसा होना भी चाहिए। दूसरे दिन की समाप्ति पर हमारी स्थिति काफी अच्छी थी, हमारा स्कोर एक विकेट पर 61 रन था। उस समय हमारा नजरिया अलग लग रहा था। लेकिन तीसरे दिन के खेल में एक घंटे के अंदर जो भी हुआ, उसे लेकर लोगों ने हमारी आलोचना शुरू कर दी, जोकि सही भी है।"

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को एक और झटका, जोश हेजलवुड सीरीज से बाहर; वॉर्नर भी लौटे स्वेदश

आगे मैकडोनाल्ड ने कहा कि "तीसरे दिन हम भारत को टेस्ट करने में विफल रहे। बेंगलुरू में स्पिन की अनुकूल पिचों पर तैयारी करने से स्पिन के खिलाफ हमें पर्याप्त तैयारी का मौका मिला था। मुझे लगता है कि टीम ने बेंगलुरू में काफी अच्छी तैयारी की थी, इसलिए इसे लेकर कोई बहाना नहीं बना सकते। कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जो हमारी रणनीति के अनुरूप नहीं खेले। अब हमें इससे बेहतर खेलना होगा, यही हमारे लिए महत्वपूर्ण बात होगी। हमें उस प्लान के हिसाब से खेलना होगा, जो हम तैयार करते हैं।"

Latest Stories