IND Vs AUS: चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट पर टीम इंडिया ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, यहां देखें वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से शुरू हो गया है। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेल जा रहा है। बॉर्डर गावस्कर सीरीज का ये दूसरा मैच भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए बहुत खास है, क्योंकि ये उनका सौवां टेस्ट है। मैच की शुरुआत से पहले टीम इंडिया में दिए गए उनके शानदार योगदान के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया था।  इस मैच में जब टीम इंडिया मैदान में उतर रही थी, तो उस पल को पुजारा के लिए यादगार बनाने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। ब

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs AUS: चेतेश्वर पुजारा के 100वें टेस्ट पर टीम इंडिया ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, यहां देखें वीडियो

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच 17 फरवरी से शुरू हो गया है। ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेल जा रहा है। बॉर्डर गावस्कर सीरीज का ये दूसरा मैच भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए बहुत खास है, क्योंकि ये उनका सौवां टेस्ट है। मैच की शुरुआत से पहले टीम इंडिया में दिए गए उनके शानदार योगदान के लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया था। 

इस मैच में जब टीम इंडिया मैदान में उतर रही थी, तो उस पल को पुजारा के लिए यादगार बनाने के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। बीसीसीआई ने उस यादगार क्षण को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर भी किया। 

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, 100वां टेस्ट खेल रहे पुजारा सम्मानित

सौवें टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा हुए सम्मानित 

publive-image

भारत की दूसरी दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को उनके सौवें टेस्ट से पहले टीम इंडिया में दिए गए उनके अमूल्य योगदान के लिए महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर द्वारा सम्मानित किया गया। इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मैदान में उतरने से पहले पुजारा के सम्मान में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर पेश किया। इसे बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस वायरल वीडियो को लोगों ने भी खूब सराहा। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने पुजारा के प्रति सम्मान दिखाते हुए टीम हडल में उन्हें अपनी जगह स्पीच देने का अवसर भी प्रदान किया।

इस अवसर पर सभी ने पुजारा के टीम इंडिया में दिए गए शानदार योगदान के लिए उनकी सराहना की। जहां गावस्कर ने उन्हें शानदार बल्लेबाज बताया, तो वहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भी उन्हें टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी बताया। 

चेतेश्वर पुजारा ने सभी का जताया आभार 

publive-image

इस अवसर पर बोलते हुए टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज पुजारा ने कहा "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलूंगा। टेस्ट क्रिकेट मेरे लिए ऐसा प्रारूप है, जो आपको जीवन की तरह ही चुनौती देता है। मैं आप सभी युवाओं को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। मैं अपने परिवार, बीसीसीआई, अपने सभी साथियों और आप सभी को इस मौके पर धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस लंबी यात्रा में मेरा साथ दिया है।"  

ये भी पढ़ें- स्टिंग ऑपरेशन के बाद चेतन शर्मा ने दिया इस्तीफा, भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर का पद छोड़ा

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन -

भारत की प्लेइंग इलेवन -

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर कोना भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज। 

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन -

डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लॉयन, टॉड मर्फी और मैथ्यू कुहनेमैन। 

Latest Stories