IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया के पास 62 रन की बढ़त; उस्मान ख्वाजा आउट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट जारी है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट पर 61 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल की समाप्ति पर ट्रेविस हेड 39 रन और लाबुशेन 16 रन बना कर पिच पर मौजूद हैं। इस तरह वो टीम इंडिया से कुल 62 रन आगे है। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 262 रन बनाए, और कंगारुओं के स्कोर से 1 रन पीछे रह गई। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 74 रन बना

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs AUS: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया के पास 62 रन की बढ़त; उस्मान ख्वाजा आउट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट जारी है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जा रहे इस टेस्ट के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट पर 61 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेल की समाप्ति पर ट्रेविस हेड 39 रन और लाबुशेन 16 रन बना कर पिच पर मौजूद हैं। इस तरह वो टीम इंडिया से कुल 62 रन आगे है। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 262 रन बनाए, और कंगारुओं के स्कोर से 1 रन पीछे रह गई। भारत की ओर से अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लॉयन ने 5 विकेट लिए। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: दिल्ली टेस्ट में भी नहीं चला राहुल का बल्ला, फैंस बोले- टीम इंडिया पर बोझ बन गए हैं KL, अब तो गिल को चांस दो

मैच के दूसरे दिन का लेखा-जोखा 

publive-image

दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर कंगारुओं का स्कोर 1 विकेट पर 61 रन है। ट्रेविस हेड 39 रन और लाबुशेन 16 रन बना कर नॉट आउट हैं। ऑस्ट्रेलिया का दूसरी पारी में एकमात्र विकेट उस्मान ख्वाजा के रूप में गिरा, जिन्हें रवींद्र जडेजा ने 6 रन पर आउट किया। इससे पहले दूसरे दिन के खेल की शुरुआत भारत ने कल के स्कोर बिना किसी नुकसान के 21 रन से शुरू की। दोनों ओपनरों कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने स्कोर को 46 रन तक पहुंचाया था, कि केएल राहुल स्पिनर नाथन लॉयन का शिकार हो गए।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: अंपायर के गलत फैसले का शिकार हुए विराट कोहली, ड्रेसिंग रूम में फूटा गुस्सा; सामने आया वीडियो

कुछ देर बाद ही कप्तान रोहित शर्मा, अपना सौवां मैच खेल रहे चेतेश्वर पुजारा और इस मैच में चोट के बाद वापसी कर रहे श्रेयस अय्यर भी जल्दी-जल्दी चलते बने। इस सभी को नाथन लॉयन ने अपना शिकार बनाया। 4 विकेट गिरने के बाद विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतकीय साझेदारी की। 125 के स्कोर पर रवींद्र जडेजा 26 रन बनाकर आउट हुए, उन्हें टॉड मर्फी ने अपना शिकार बनाया। विराट कोहली आज अच्छे टच में लग रहे थे, और बड़ा स्कोर बनाते दिख रहे थे, लेकिन उन्हें अंपायर ने विवादास्पद तरीके से आउट दे दिया।

publive-image

श्रीकर भरत भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके, और जल्दी ही स्वीप करते हुए आउट हो गए। उस समय भारत का स्कोर 7 विकेट पर 139 रन हो गया था। भारत की स्थिति उस समय बहुत खराब नजर आ रही थी, लेकिन फिर इसके बाद अक्षर ने अश्विन के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की, और भारत के स्कोर को ऑस्ट्रेलिया के स्कोर के नजदीक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया के नई गेंद लेने के बाद भारत ने 9 रन के अंदर अपने तीनों विकेट गंवा दिए। और इस तरह भारत लीड लेने से चूक गया। 

Latest Stories