IND Vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया जीत का शतक, दिग्गजों ने दी बधाई; जानें किसने क्या कहा

टीम इंडिया ने दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन टी से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को हराकर बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय लीड ले ली है। टीम इंडिया ने सीरीज का ये दूसरा मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। तीसरे दिन के खेल में कंगारुओं ने पूरी तरह से हथियार डाल दिए। वो ऑस्ट्रेलियाई जज्बा इस मैच में भी नरारद नजर आया, जिसके लिए कंगारू खिलाड़ी जाने जाते हैं। तीसरे दिन के पहले ही सत्र में अपने बाकी के बचे 9 विकेट गंवाकर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी हार तय कर ली थी।  टीम इंडिया ने इस जीत के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी फिर

author-image
By puneet sharma
New Update
IND Vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया जीत का शतक, दिग्गजों ने दी बधाई; जानें किसने क्या कहा

टीम इंडिया ने दिल्ली टेस्ट के तीसरे दिन टी से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को हराकर बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय लीड ले ली है। टीम इंडिया ने सीरीज का ये दूसरा मैच 6 विकेट से अपने नाम किया। तीसरे दिन के खेल में कंगारुओं ने पूरी तरह से हथियार डाल दिए। वो ऑस्ट्रेलियाई जज्बा इस मैच में भी नरारद नजर आया, जिसके लिए कंगारू खिलाड़ी जाने जाते हैं। तीसरे दिन के पहले ही सत्र में अपने बाकी के बचे 9 विकेट गंवाकर ऑस्ट्रेलिया ने अपनी हार तय कर ली थी। 

टीम इंडिया ने इस जीत के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी फिर एक बार अपने नाम कर ली। ये भारत की ऑस्ट्रेलिया पर तीनों फॉर्मेटों को मिलाकर कुल 100वीं जीत भी है। भारत की इस जीत पर आम खेल प्रेमियों से लेकर सिलेब्रिटीज तक सब खुश नजर आए। इन सभी ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी भी जाहिर की है। इनमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण सहित कई दिग्गज शामिल हैं। आईसीसी और बीसीसीआई ने भी टीम इंडिया को इस उपलब्धि पर बधाई दी है।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS 2nd Test: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

टीम इंडिया की जीत पर आए रिएक्शन 

publive-image

Latest Stories