IND vs AUS: ख्वाजा के विकेट के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने तोड़ी सारी हदें, ट्वीट कर दिखाया गुस्सा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट का महामुकाबला शुरू हो गया है। 9 फरवरी से नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो गई। सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय स्पिनरों से खौफ खाए कंगारू टीम ने खराब शुरुआत की। उसके दोनों सलामी बल्लेबाजों को शुरुआत में ही स्पिनरों ने नहीं, बल्कि दोनों भारतीय तेज गेंदबाजों ने चलता किया।  एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 2 रन पर 2 विकेट था। पिच को लेकर हंगामा क

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs AUS: ख्वाजा के विकेट के बाद ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने तोड़ी सारी हदें, ट्वीट कर दिखाया गुस्सा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट का महामुकाबला शुरू हो गया है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच नागपुर में खेला जा रहा है। सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय स्पिनर्स से खौफ खाए कंगारू टीम ने खराब शुरुआत की। उसके दोनों सलामी बल्लेबाजों को शुरुआत में ही दोनों भारतीय तेज गेंदबाजों ने चलता किया। 

एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 2 रन पर 2 विकेट था। पिच को लेकर हंगामा कर रहे कंगारू खिलाड़ी और मीडिया इस झटके से हैरान रह गए। ऑस्ट्रेलिया मीडिया को सुझा नहीं कि अब क्या बोलें? फिर ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने टीम इंडिया को कोसने का एक बेतुका बहाना ढूंढ लिया। उन्होंने उस्मान ख्वाजा को आउट दिए जाए के निर्णय को गलत करार दिया। 

ये भी पढ़ें:  IND Vs AUS: शुरुआती झटकों के बाद संभली ऑस्ट्रेलियाई पारी, डेब्यू पर चमके केएस भरत, टीम इंडिया को दिलाई बड़ी सफलता

क्या बोला ऑस्ट्रेलियाई मीडिया 

 

अपने पहले ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने कंगारू बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को LBW करते चलता कर दिया। हालांकि ऑन फील्ड अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था, फिर टीम इंडिया ने DRS लिया, तो थर्ड अंपायर ने अपना निर्णय देते हुए उन्हें आउट करार दिया। लेकिन खिसियाई ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने थर्ड अंपायर के निर्णय पर सवाल उठाते हुए उन्हें ही गलत ठहरा दिया। उनका कहना था कि "क्या बॉल ट्रेकर टूट गया है?"

publive-image

फॉक्स क्रिकेट ने थर्ड अंपायर को गलत बताते हुए कहा कि सिराज की ये गेंद लेग स्टंप के बाहर पिच हुई है। जबकि रिप्ले में साफ नजर आ रहा है कि गेंद स्टंप की लाइन में पिच हुई है। ये बेतुका बयान उनकी दूषित मानसिकता को दर्शाता है। इससे ये भी साबित हो गया कि कंगारू इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही हार मान बैठे हैं, और हार के बहाने खोज रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: शमी की रफ्तार के सामने चारो खाने चित्त हुए वॉर्नर, दूर जाकर गिरा स्टंप; 400 विकेट भी पूरे

इससे पहले भी करते रहे हैं विवाद 

publive-image

भारतीय टीम के खिलाफ पिछली सीरीजों को गंवाने वाली कंगारू टीम जानती है कि इस सीरीज में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी है, इसलिए वो हार के बहाने ढूंढ रहे हैं। इसलिए उन्होंने पिच को लेकर सवाल खड़े किए थे, और आरोप लगाया था कि टीम इंडिया ने नागपुर की पिच से छेड़छाड़ की है।  

Latest Stories