'बहुत कम खिलाड़ी वर्ल्ड कप का मेडल जीत पाते हैं...', गौतम गंभीर की किंग कोहली को खास सलाह

इस साल क्रिकेट का वनडे विश्व कप होने वाला है। इस साल के अंत में होने वाले इस विश्व कप पर सभी विशषज्ञों ने फोकस करना शुरू कर दिया है। गौतम गंभीर ने वनडे विश्व कप के बारे में बात करते हुए बताया कि वनडे विश्व कप मैडल जीतना सभी खिलाड़ियों का सपना होता है। लेकिन ये सपना सभी खिलाड़ी पूरा नहीं कर पाते हैं, और एक से ज्यादा वर्ल्ड कप मैडल जीतने का अवसर बहुत कम खिलाड़ियों को मिल पाता है।  खुद वो भी एक बार ही ऐसा कर पाए हैं। इसके अलावा उनका ये भी मानना है कि विराट और रोहित की भूमिका वनडे विश्व कप में महत्वपू

author-image
By puneet sharma
New Update
'बहुत कम खिलाड़ी वर्ल्ड कप का मेडल जीत पाते हैं...', गौतम गंभीर की किंग कोहली को खास सलाह

इस साल क्रिकेट का वनडे विश्व कप होने वाला है। इस साल के अंत में होने वाले इस विश्व कप पर सभी विशषज्ञों ने फोकस करना शुरू कर दिया है। गौतम गंभीर ने वनडे विश्व कप के बारे में बात करते हुए बताया कि वनडे विश्व कप मेडल जीतना सभी खिलाड़ियों का सपना होता है। लेकिन ये सपना सभी खिलाड़ी पूरा नहीं कर पाते हैं, और एक से ज्यादा वर्ल्ड कप मेडल जीतने का अवसर बहुत कम खिलाड़ियों को मिल पाता है। 

खुद वो भी एक बार ही ऐसा कर पाए हैं। इसके अलावा उनका ये भी मानना है कि विराट और रोहित की भूमिका वनडे विश्व कप में महत्वपूर्ण होने वाली है। उन्होंने विराट को वनडे में एंकर का ही रोल करने  निभाने की सलाह भी दी। स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने ये बातें कहीं। 

ये भी पढ़ें - 3 साल बाद मैदान पर लौटे Kedar Jadhav... 6 छक्के लगा जड़ा तूफानी शतक; रणजी में खेला Bazball क्रिकेट

गौतम की विश्व कप मेडल पर राय 

publive-image

इस कार्यक्रम में पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा कि "बहुत कम खिलाड़ी हैं जिन्हें विश्व कप खेलने के मौके मिलते हैं। यूसुफ और मैंने केवल एक 50 ओवर का विश्व कप खेला है। जबकि यह विराट कोहली का चौथा विश्व कप होगा। दो मेंडल होने से बड़ी उपलब्धि नहीं हो सकती है। बहुत कम खिलाड़ियों के पास 50 ओवर के दो विश्व कप पदक होंगे।"   

उन्होंने आगे कहा कि "व्यक्तिगत रिकॉर्ड महत्वपूर्ण हैं, आपके द्वारा बनाए गए रनों की संख्या आपको अपने करियर के अंत में बहुत खुशी देती है, लेकिन यदि आप किसी खिलाड़ी से पूछते हैं कि आपने कितने विश्व कप जीते हैं, तो पता चलता है कि आपने क्या हासिल किया है।"

ये भी पढ़ें - IND Vs SL: दूसरे टी20 से बाहर हुए संजू सैमसन! टीम के साथ पुणे रवाना नहीं हुए; जानें वजह

गंभीर की विराट पर राय 

publive-image

इसके बाद पूर्व कप्तान गौतम ने कहा कि "50 ओवर का प्रारूप बिल्कुल अलग है, क्योंकि 50 ओवर का प्रारूप एक ऐसा प्रारूप है जहां आपको एक एंकर की आवश्यकता होती है। आपको शायद टी20 प्रारूप में इतना अधिक एंकरिंग करने की आवश्यकता नहीं है, और इसलिए विराट कोहली और रोहित शर्मा का अनुभव वनडे में बहुत महत्वपूर्ण रहेगा।"

इसके बाद LSG के मेंटोर ने कहा कि "मेरा मानना है कि इस प्रारूप में विराट कोहली की भूमिका बहुत अहम है, टी20 और टेस्ट क्रिकेट से कहीं ज्यादा। बेशक आपके पास प्रभावशाली खिलाड़ी हैं, जैसे कि ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर। लेकिन इन सभी के लिए ये पहला विश्व कप है। इसलिए रोहित शर्मा और विराट कोहली का अनुभव बहुत महत्वपूर्ण होगा, इन पर निर्भर करेगा कि पूरी बल्लेबाजी लाइनअप कैसे बल्लेबाजी करती है।"

Latest Stories