'उसको कुछ हुआ तो टीम बहुत बड़ी मुश्किल में पड़ जाएगी', गौतम की स्टार ऑलराउंडर को लेकर गंभीर सलाह

इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर के महीने में वनडे विश्व कप खेला जाएगा। इसलिए वनडे विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपना फोकस भी करना शुरू कर दिया है। खेल विशेषज्ञों ने भी इस विषय पर चर्चा शुरू कर दी है। सभी विशेषज्ञ अपनी राय रखकर बता रहे हैं कि किस टीम को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। उन्हें किस खिलाड़ी को चुनना चाहिए, और किस को टीम से बाहर रखना चाहिए।  इसके अलावा वो ये भी बता रहे हैं कि किस खिलाड़ी को किस फॉर्मेट में कितने अवसर देने चाहिए। इसी सिलसिले में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर

author-image
By puneet sharma
New Update
'उसको कुछ हुआ तो टीम बहुत बड़ी मुश्किल में पड़ जाएगी', गौतम की स्टार ऑलराउंडर को लेकर गंभीर सलाह

इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर के महीने में वनडे विश्व कप खेला जाएगा। इसलिए वनडे विश्व कप के लिए सभी टीमों ने अपना फोकस भी करना शुरू कर दिया है। खेल विशेषज्ञों ने भी इस विषय पर चर्चा शुरू कर दी है। सभी विशेषज्ञ अपनी राय रखकर बता रहे हैं कि किस टीम को क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए। उन्हें किस खिलाड़ी को चुनना चाहिए, और किस को टीम से बाहर रखना चाहिए। 

इसके अलावा वो ये भी बता रहे हैं कि किस खिलाड़ी को किस फॉर्मेट में कितने अवसर देने चाहिए। इसी सिलसिले में पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी अपनी राय दी है। उन्होंने टीम इंडिया को अपने खिलाड़ियों को हिसाब से यूज करने की सलाह दी है। गंभीर से खासतौर पर पिछले कुछ समय से टी20 की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांडया को सही तरीके से प्रयोग करने की सलाह टीम इंडिया को दी है। 

ये भी पढ़ें : Exclusive: रोहित के बड़े फैन हैं जितेश शर्मा, MS को मानते हैं अपना आदर्श; कोच की सलाह ने बदला करियर

गंभीर की पांडया को सही से प्रयोग करने की सलाह 

publive-image

पूर्व भारतीय कप्तान गौतम ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में हार्दिक के बारे में बात करते हुए कहा कि "टीम इंडिया को हार्दिक पांडया के लिए जल्दी से जल्दी एक बैकअप की पहचान करने की जरूरत है, क्योंकि अगर दुर्भाग्यवश उन्हें कुछ होता है, तो भारत कठिन संकट में होगा। इसलिए बेहतर होगा कि आप उनका कोई विकल्प पहले ही ढूंढ कर रखे।"

ये भी पढ़ें : शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पर साधा निशाना, अनिल कपूर की 'नायक' फिल्म का दिया उदाहरण

वनडे विश्व कप के लिए भी दी टीम इंडिया को सलाह 

publive-image

इसके बाद वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया को सुझाव दिया कि "इस साल टीम मैनेजमेंट को निश्चित रूप से वनडे क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यदि प्रमुख खिलाड़ी जोकि  तीनों प्रारूप में खेल रहे हैं, वो यदि ब्रेक लेना चाहते हैं, तो वो निश्चित रूप से टी20 क्रिकेट से ब्रेक ले सकते हैं। लेकिन वनडे फॉर्मेट से बिल्कुल भी ब्रेक नहीं लेना चाहिए।"

आगे बोलते हुए पूर्व ओपनर गंभीर ने कहा कि "इन खिलाड़ियों के पास एक साथ खेलने का जो मौका है, वो उन्हें मिस नहीं करना चाहिए। मुझे लगता है कि भारतीय टीम ने शायद पिछले दो विश्व कप में सबसे बड़ी गलती यही की है, कि विश्व कप से पहले मुख्य खिलाड़ी एक साथ ज्यादा नहीं खेले। आप देखेंगे तो पाएंगे कि इन लोगों ने एक साथ पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेली थी।"
 

Latest Stories