ENG Vs NZ : इंग्लैंड की जीत ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, बटलर एंड कंपनी ने 20 रन से जीता मुकाबला

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 33वां मैच जो 1 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच 'द गाबा' के ब्रिसबेन में खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने 20 रन से जीत लिया है। इस मुकाबले पर इन दोनों टीमों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया की निगाहें भी टिकी हुई थी।

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
ENG Vs NZ : इंग्लैंड की जीत ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की टेंशन, बटलर एंड कंपनी ने 20 रन से जीता मुकाबला

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का 33वां मैच 1 नवंबर को इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच 'द गाबा' के ब्रिस्बेन में खेला गया था, जिसे इंग्लैंड ने 20 रन से जीत लिया है। इस मुकाबले पर इन दोनों टीमों के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया की निगाहें भी टिकी हुई थी। 

इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर ने शानदार कप्तानी पारी खेली, जिसके बदौलत इंग्लैंड की टीम सुरक्षित स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। इस मुकाबले में बटलर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अभी पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम पहले और इंग्लैंड की टीम दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अब ऑस्ट्रेलिया को अपने अगले मैच में 4 नवंबर को अफगानिस्तान पर बड़ी जीत और इंग्लैंड की श्रीलंका के हाथों हार की दुआ करनी होगी, नहीं तो उसके लिए सारे दरवाजे बंद होते हुए ही दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें : 5 खिलाड़ी जिनको न्यूजीलैंड और बांग्लादेश दौरे से किया गया नजरअंदाज, चौथा नाम कर देगा हैरान

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए खड़ा किया था बड़ा स्कोर

publive-image

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए शानदार 10.2 ओवर में 81 रन जोड़े, जिसमें एलेक्स हेल्स ने 40 बॉल पर 52 रन किए। इसके बाद बटलर ने कप्तानी पारी खेलते हुए 47 बॉल पर 7 चौके और 2 छक्के की मदद से शानदार 73 बनाए। 

इसके अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और मोईन अली (5), लायम लिविंगस्टोन (20), हैरी ब्रूक (7) और बेन स्टोक्स 8 रन बनाकर जल्दबाजी में चलते बने, लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। कीवी टीम की तरफ से सभी तेज गेंदबाजों की पिटाई हुई।

यह भी पढ़ें : T20 World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ खूब गरजा बटलर का बल्ला... जो धोनी ना कर सके, वो कर रचा इतिहास

इंग्लैंड ने 20 रन से जीता यह बड़ा मुकाबला 

publive-image

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम जब 180 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं रही और फिन एलन (16), डेवोन कॉनवे 3 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद कुछ देर तक संघर्ष कर रहे कप्तान विलियमसन भी 40 बॉल पर 40 रन बना कर चलते बने।

अब कीवी टीम की एकमात्र उम्मीद बने ग्लेन फिलिप्स एक छोड़ पर खड़े होकर लड़ते रहे लेकिन मैच के 18वें ओवर में रिक्वायर्ड रन रेट बढ़ जाने के कारण स्ट्रोक खेलते हुए फिलिप्स 36 बॉल पर 62 रन बना कर सैम करण का शिकार हो गए। अपनी इस पारी में फिलिप्स ने 4 चौके और 3 छक्के जड़े। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स और करण ने 2-2 विकेट झटके, मार्क वुड और बेन स्टोक्स को 1-1 सफलता मिली। न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान 159 रन ही बना सकी और इंग्लैंड ने 20 रन से इस बड़े मुकाबले को जीत लिया।

Latest Stories