'आप उसकी तुलना युवराज या धोनी से नहीं कर सकते', कार्तिक के सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह

दिनेश कार्तिक काफी समय से चर्चा का विषय बने हुए हैं। शुरुआती 4 मैचों में उन्हें खेलने का अवसर मिला था, लेकिन वो इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए। इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम लीग मैच से पहले उनके खेलने पर सवाल उठे? और कई विशेषज्ञ उनकी जगह पंत को खिलाने की बात करने लगे। और आखिरकार पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने का अवसर भी मिल ही गया। लेकिन वो भी इस अवसर का फायदा उठाने में नाकाम रहे।  इसके बाद सेमीफाइनल से पूर्व भी ये फिर से चर्चा का विषय बन गया कि सेमीफाइनल में किसकी जगह बनती है? क्योंकि दो

author-image
By puneet sharma
New Update
'आप उसकी तुलना युवराज या धोनी से नहीं कर सकते', कार्तिक के सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह

दिनेश कार्तिक काफी समय से चर्चा का विषय बने हुए हैं। शुरुआती 4 मैचों में उन्हें खेलने का अवसर मिला था, लेकिन वो इस मौके का फायदा नहीं उठा पाए। इसके बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम लीग मैच से पहले उनके खेलने पर सवाल उठे? और कई विशेषज्ञ उनकी जगह पंत को खिलाने की बात करने लगे। और आखिरकार पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलने का अवसर भी मिल ही गया। लेकिन वो भी इस अवसर का फायदा उठाने में नाकाम रहे। 

इसके बाद सेमीफाइनल से पूर्व भी ये फिर से चर्चा का विषय बन गया कि सेमीफाइनल में किसकी जगह बनती है? क्योंकि दोनों ही खिलाड़ियों को खिलाने के अपने-अपने लाभ हैं। इसलिए हर कोई अपने-अपने दृष्टिकोण से इनको खिलाने के तर्क दे रहा है। कई लोग पंत को खिलाने के लिए दिनेश कार्तिक के फिनिश नहीं कर पाने पर सवाल उठा रहे हैं।  

ये भी पढ़ें: विराट या सूर्या नहीं.. दुनिया के इन 5 खिलाड़ियों को T20 फॉर्मेट का बॉस मानते हैं ऋषभ पंत, खुद को भी किया शामिल

इस बारे में पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी अपनी राय व्यक्त की है। स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम में बात करते हुए उन्होंने दिनेश कार्तिक के बारे बोलते हुए उनका बचाव भी किया। उन्होंने दिनेश कार्तिक की तारीफ भी की। और क्या कहा भज्जी ने कार्तिक के बारे में, आइए जानते हैं। 

हरभजन सिंह ने दिनेश कार्तिक पर बोलते हुए ये कहा 

publive-image

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि "दिनेश कार्तिक एक अच्छे फिनिशर हैं, इसमें शक की कोई बात नहीं है। लेकिन एमएस धोनी और युवराज सिंह से उनकी तुलना करना सही नहीं होगा। ये दोनों महान खिलाड़ी थे, इन्होंने भारत के लिए काफी कुछ किया है। ये दोनों अलग ही लेवल के खिलाड़ी थे, इसलिए कार्तिक की इन दोनों से तुलना नहीं की जा सकती। ऐसा करना सरासर गलत होगा,ये उनके साथ अन्याय होगा।"

ये भी पढ़ें: PAK Vs NZ : पाकिस्तानी मेंटर Matthew Hayden चाहते हैं कि फाइनल IND Vs PAK के बीच हो

पंत से कार्तिक की तुलना पर बोलते हुए भज्जी ने कहा कि "देखिए पंत को खिलाना है, तो वो टॉप 5 के लिए सही हैं, लेकिन नंबर 7 पर जहां गेम फिनिश करना होता है, उस स्थान के लिए कार्तिक को खिलाना बेहतर हैं। ये बात राहुल द्रविड भी जानते हैं, इसलिए पंत को पसंद करने के बावजूद भी उन्होंने कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है।"   

Latest Stories