पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा बयान, बोले- संजू के साथ भेदभाव किया जा रहा है, रायडू का करियर भी ऐसे ही खराब हुआ

संजू सैमसन को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी लगातार ड्रॉप किया जा रहा है। जबकि उनकी जगह पर लगातार फ्लॉप होने के बावजूद भी ऋषभ पंत को मौके दिए जा रहे हैं। टीम इंडिया के मैनेजमेंट के इस निर्णय की वजह से हर मैच के बाद आलोचना की जाती है। 30 नवंबर को भी यही हुआ, जब संजू को एक बार फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। वहीं ऋषभ पंत एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में खेले और फिर से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।  इसके लिए जहां ऋषभ पंत को ट्रोल किया जाने लगा, वहीं मैनेजमेंट के इस निर्णय की भी खूब आलोचना हुई। खे

author-image
By puneet sharma
New Update
पाकिस्तानी दिग्गज का बड़ा बयान, बोले- संजू के साथ भेदभाव किया जा रहा है, रायडू का करियर भी ऐसे ही खराब हुआ

संजू सैमसन को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी लगातार ड्रॉप किया जा रहा है। जबकि उनकी जगह पर लगातार फ्लॉप होने के बावजूद भी ऋषभ पंत को मौके दिए जा रहे हैं। टीम इंडिया के मैनेजमेंट के इस निर्णय की वजह से हर मैच के बाद आलोचना की जाती है। 30 नवंबर को भी यही हुआ, जब संजू को एक बार फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। वहीं ऋषभ पंत एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में खेले और फिर से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। 

publive-image

इसके लिए जहां ऋषभ पंत को ट्रोल किया जाने लगा, वहीं मैनेजमेंट के इस निर्णय की भी खूब आलोचना हुई। खेल विशेषज्ञों से लेकर आम जनता तक नहीं समझ पा रही कि ऋषभ पंत क्यों प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं, और संजू क्यों प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं। गौतम गंभीर, आकाश चोपड़ा, वसीम जाफ़र, साइमन डुल, के श्रीकांत जैसे कई दिग्गजों तक हर कोई हैरान है, और हर कोई संजू के प्रति सहानुभूति जताते हुए उनको सपोर्ट कर रहा है। 

ये भी पढ़ें - ऋतुराज रुकेगा नहीं... विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में भी जड़ा तूफानी शतक, पारी में लगाए 18 चौके और 6 छक्के

ऐसा करने वालों में अब एक और नाम जुड़ गया है, वो हैं पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर दानिश कनेरिया। कनेरिया ने बीसीसीआई और चयन समिति पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साथ ही उनका मानना है कि ये इस प्रतिभाशाली खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने की कोशिश है। अतीत में भी अंबाती रायडू के साथ ये लोग ऐसा कर चुके हैं। अब लगता है कि संजू के साथ भी यही करने वाले हैं। 

दानिश कनेरिया के संजू के समर्थन में बीसीसीआई और चयन समिति पर आरोप 

publive-image

पूर्व दिग्गज स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि "संजू सैमसन जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी के साथ भेदभाव किया जा रहा है। ये बीसीसीआई और चयन समिति की अंदर की राजनीति है। आप ही बताइए एक खिलाड़ी कितना सह सकता है? वह पहले से ही बहुत कुछ बर्दाश्त करता आ रहा है। और जब भी, जहां भी उसे मौका मिलता है ,वह स्कोर कर रहा है। वो हर मौके पर परफ़ॉर्म कर रहा है। फिर भी उसे नजरअंदाज किया जा रहा है।" 

ये भी पढ़ें - क्या सिर्फ टी20 स्पेशलिस्ट बनकर ही रह जाएंगे सूर्या? वनडे सीरीज में फ्लॉप होने के बाद उठे सवाल

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने आगे कहा कि "इस तरह भेदभाव करके हम एक अच्छे खिलाड़ी को खो सकते हैं? क्योंकि उसे टीम में चयन  किए जाने या नहीं किए जाने की प्रताड़ना का सामना करना पड़ रहा है। सभी उसको खेलते और अच्छा प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं। इससे पहले टेलेंटेड क्रिकेटर अंबाती रायडू का करियर भी इसी तरह से खत्म किया जा चुका है। रायडू ने भी अच्छा प्रदर्शन करते हुए बहुत रन बनाए थे, लेकिन फिर भी उसके साथ गलत हुआ था।”

Latest Stories