दिनेश कार्तिक ने दिए संन्यास के संकेत, इंस्टा पर शेयर किया इमोशनल वीडियो

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खेमे में शामिल होने के बाद Dinesh Karthik ने खुद को फिनिशर के रूप में साबित किया। जिसके बाद सभी उन्हें कार्तिक 2.0 मान रहे थे और इसी को देखते हुए एक बार फिर 37 साल की उम्र में Dinesh Karthik

author-image
By Sonam Gupta
New Update
दिनेश कार्तिक ने दिए संन्यास के संकेत, इंस्टा पर शेयर किया इमोशनल वीडियो

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया एक बार फिर खिताबी जीत दर्ज करने से चूक गई। इस अभियान के बाद अब अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज Dinesh Karthik ने संन्यास के संकेत दिए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल वीडियो शेयर किया है, जिसे देखकर लग रहा है कि कार्तिक संन्यास लेने का प्लान बना रहे हैं। 

क्या संन्यास लेने वाले हैं Dinesh Karthik?

publive-image

विकेटकीपर-बल्लेबाज Dinesh Karthik ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है। जिसे देखकर क्रिकेट के गलियारों में ये चर्चा होने लगी है कि अनुभवी खिलाड़ी जल्द ही संन्यास ले सकता है। इस वीडियो में कार्तिक ने भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेलने के अपने अनुभव को किसी सपने के सच होने जैसा बताया है। साथ ही अपने परिवार, साथी खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स के साथ क्लिप्स दिखाई हैं। Dinesh Karthik ने कैप्शन में इमोशनल मैसेज शेयर करते हुए लिखा-

मैंने भारत के लिए टी20 विश्व कप खेलने के लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत की और ऐसा करना गर्व की अनुभूति थी। हम अंतिम मकसद से चूक गए, लेकिन इसने मेरे जीवन को संजोने के लिए कई यादों से भर दिया। मेरे सभी साथी खिलाड़ियों, कोचों, दोस्तों और सबसे महत्वपूर्ण रूप से समर्थन के देने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019)

बल्ले से नहीं कर सके थे कमाल

publive-image

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खेमे में शामिल होने के बाद Dinesh Karthik ने खुद को फिनिशर के रूप में साबित किया। जिसके बाद सभी उन्हें कार्तिक 2.0 मान रहे थे और इसी को देखते हुए एक बार फिर 37 साल की उम्र में Dinesh Karthik को टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी जगह मिली। मगर, बदकिस्मती से ऑस्ट्रेलिया में उन्हें जब भी मौके मिले, वह उसे भुना नहीं सके। टूर्नामेंट में 3 मैचों में बल्लेबाजी का मौका मिला, जहां वह सिर्फ 14 रन ही बना सके। इसके बाद अब कार्तिक का इंटरनेशनल करियर खत्म ही माना जा रहा है। ऐसे में वह अब अपने कमेंट्री करियर पर फोकस कर सकते हैं।

आंकड़ों की बात करें, तो Dinesh Karthik ने अब तक भारत के लिए 26 टेस्ट मैचों में 1025 रन, 94 वनडे मैचों में 30.21 के औसत से 1752 रन और T20I क्रिकेट में 142.62 की स्ट्राइक रेट से 686 रन बनाए हैं। वहीं आईपीएल 2023 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कार्तिक को रिटेन कर टीम में बरकरार रखा है।

ये भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले ही MI में हुई जोफ्रा आर्चर की वाइल्ड कार्ड एंट्री, जल्द एक्शन में आएंगे नजर

#Virat Kohli #ROHIT SHARMA #rishabh pant #ICC Men's T20 World Cup #Dinesh Karthik
Latest Stories