सुपर ओवर में मिली धांसू जीत के बाद कोच ने दी 'Chak De वाली स्पीच', क्या आपने देखी ये वीडियो

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 5 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। रोमांच से भरे इस मैच को टीम इंडिया ने सुपर ओवर के जरिए अपने नाम किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 187 रन ही बना सकी। और मैच टाई हो गया। इसके बाद मैच का निर्णय सुपर ओवर के जरिए हुआ। जिसमें टीम इंडिया ने बाजी मार ली, और ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी। इस मैच में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट पर 1

author-image
By puneet sharma
New Update
सुपर ओवर में मिली धांसू जीत के बाद कोच ने दी 'Chak De वाली स्पीच', क्या आपने देखी ये वीडियो

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 5 टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। रोमांच से भरे इस मैच को टीम इंडिया ने सुपर ओवर के जरिए अपने नाम किया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन टीम इंडिया निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 187 रन ही बना सकी। और मैच टाई हो गया। इसके बाद मैच का निर्णय सुपर ओवर के जरिए हुआ। जिसमें टीम इंडिया ने बाजी मार ली, और ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी।

इस मैच में पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट पर 187 रनों का स्कोर बनाया था। मूनी और मैकग्राथ ने अर्धशतक लगाए। जबाब में टीम इंडिया ने मंधाना  के अर्धशतक और ऋचा घोष की तेजतर्रार पारी की बदौलत 187 रनों के स्कोर की बराबरी की। मैच टाई हो गया, और सुपर ओवर में चला गया। जिसमें इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सीरीज में बराबरी कर ली।  

publive-image

सुपर ओवर में टीम इंडिया के जीतने के बाद खिलाड़ियों और टीम के सपोर्टिंग स्टाफ के साथ-साथ फैंस में भी खुशी की लहर दौड़ गई। सभी इस रोमांचक जीत का जश्न मनाने लगे। मैच के बाद टीम इंडिया के बैटिंग कोच ऋषिकेश कानिटकर ने टीम की खिलाड़ियों को एक प्रेरणादायक और भावुक स्पीच भी दी। कानिटकर ने अपनी इस स्पीच के जरिए फिल्म चक दे इंडिया के शाहरुख खान की याद दिला दी। 

उन्होंने अपने खिलाड़ियों का उसी तरह मनोबल बढ़ाया, जैसा की फिल्म चक दे इंडिया में विमंस हॉकी टीम के कोच बने शाहरुख खान ने बढ़ाया था। इस वीडियो को खुद बीसीसीआई विमंस ने ट्विटर पर शेयर किया है। अपनी इस स्पीच में कानिटकर ने खिलाड़ियों को जीत के लिए आगे की प्लानिंग भी बताई। 

ये भी पढ़ें : संजू का चैंपियन गोलकीपर श्रीजेश से वादा, 'आगे मेरे खेल में और भी फायर नजर आएगी'

जीत के बाद कोच कानिटकर की प्रेरणादायक स्पीच  

 

पूर्व क्रिकेटर कानिटकर ने अपनी इस स्पीच में कहा कि "मुझे आप पर गर्व है, इसलिए नहीं की आप आज के मैच में जीते है, बल्कि इसलिए कि आपने आज शानदार फाइट की है। आपने आज शानदार खेल दिखाया, इसके लिए आपको बधाई। आपके लिए तलियां तो बनती हैं। आज का दिन हमारे लिए खास था। सभी लोगों ने आपके जुझारू खेल का आनंद उठाया। आप इस समय की अपनी भावनाओं को याद रखिएगा।"

publive-image

आगे कोच ऋषिकेश कानिटकर ने कहा कि "आपने शानदार खेल से सीरीज 1-1 से बराबर की है। ये 5 मैच की सीरीज है, इस सीरीज को आप जीत सकते हैं। इसके लिए आपको आज ही तरह ही अच्छा प्रदर्शन देना होगा। आपको आने वाले मैचों के लिए फिर से अपने आपको तैयार करना होगा। आपको ये याद रखना होगा कि आप टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं। आपको अपना सब कुछ झोंकना होगा। आपके अंदर इस सीरीज को जीतने की क्षमता है।"  

Latest Stories