1443 दिन और 52 पारी बाद पुजारा ने खत्म किया अपने शतकों का सूखा, बांग्लादेश के खिलाफ लगाया शानदार शतक

चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरी पारी में शतक लगा दिया। आखिरकार 3 सालों से ज्यादा समय से चले आ रहे अपने शतकों के सूखे को आज खत्म कर दिया। पुजारा ने आखिरी बार जनवरी 2019 के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था। चटगांव में पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 19वां शतक लगाया। दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 130 गेंदों पर 102 की अविजित और बेहतरीन पारी खेली।  

author-image
By puneet sharma
New Update
1443 दिन और 52 पारी बाद पुजारा ने खत्म किया अपने शतकों का सूखा, बांग्लादेश के खिलाफ लगाया शानदार शतक

चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगा दिया। इसी के साथ ही पुजारा ने आखिरकार 3 सालों से ज्यादा समय से चले आ रहे अपने शतकों के सूखे को आज खत्म कर दिया। दिग्गज बल्लेबाज पुजारा ने आखिरी बार जनवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का 18वां शतक लगाया था। चटगांव में पुजारा ने अपने टेस्ट करियर का 19वां शतक लगाया। दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 130 गेंदों पर 102 की अविजित और यादगार पारी खेली।  

बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेलते हुए भारत ने पहली पारी में 2 विकेट पर 258 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी। भारत ने बांग्लादेश के सामने 513 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। पुजारा के अलावा ओपनर शुभमन गिल ने भी शानदार शतक लगाया। इन दोनों के शतकों की मदद से टीम इंडिया ने तेज गति से रन बनाते हुए बांग्लादेश के सामने 513 रनों का कठिन लक्ष्य रखकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी।  

ये भी पढ़ें: कौन है इंग्लैंड के लिए सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले 18 साल के रेहान अहमद

चेतेश्वर पुजारा ने आखिरकार लगाया अपना 19वां शतक 

publive-image

पुजारा ने अपनी 51 पारी के सूखे को अपनी 52वीं पारी में आखिरकार समाप्त किया। 3 साल से ज्यादा समय के बाद उनका ये पहला शतक है। पुजारा का 1443 दिन के बाद ये शतक आया है। तब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018-19 के दौरे पर शतक लगाया था। पुजारा ने उस सीरीज के चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 373 गेंदों पर 193 रन की यादगार पारी खेली थी। लेकिन उसके बाद उनके लिए शतकों का अकाल पड़ गया था। 

पुजारा ने पहली पारी में भी 90 रनों की शानदार पारी खेली थी। वो नर्वस नाइन्टीज का शिकार होकर आउट हो गए। इस तरह वो अपने 19वें शतक के नजदीक आकर भी शतक से चूक गए। लेकिन उन्होंने दूसरी पारी में उस गलती को नहीं दोहराया, और अपना शतक पूरा कर लिया। इस तरह उनके शतकों का लंबे समय से चल रहा सूखा समाप्त हो गया। 

अपने बड़े-बड़े शतकों के लिए मशहूर पुजारा ने अपने करियर में तीन दोहरे शतक भी लगाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ उनका ये पहला शतक है। साथ ही ये पुजारा का सबसे तेज शतक भी है। उनका 19वां शतक 97वें मैच में आया था। इसके अलावा भारत की नई दीवार पुजारा दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 8वें नंबर पर आ गए हैं।  

Latest Stories