Call Of Duty Mobile Lethal Weapons 2022 | कॉड मोबाईल के सभी लीथल वेपन- जाने कैसे करते हैं काम

Call Of Duty Mobile Lethal Weapons: कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल एक ऐसा शूटिंग-गेम है जिसमे जंग बंदूकों के अलावा अन्य हथियारों से अधिक लड़ी जाती है, और उन हथियारों में

author-image
By admin
New Update
Call Of Duty Mobile Lethal Weapons 2022 | कॉड मोबाईल के सभी लीथल वेपन- जाने कैसे करते हैं काम

Call Of Duty Mobile Lethal Weapons: कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल एक ऐसा शूटिंग-गेम है जिसमे जंग बंदूकों के अलावा अन्य हथियारों से अधिक लड़ी जाती है, और उन हथियारों में Lethal Weapon (लिथल वेपन) और Tacticle Weapon (टैक्टिकल वेपन) भी शामिल हैं. आज के इस खास लेख में हम आपको Call Of Duty Mobile के Lethal Weapons (लिथल वेपंस) के बारें में बताने वाले हैं.

Call Of Duty Mobile Lethal Weapons

अगर आप CoDm प्लेयर हैं तो यह जरूर जाने कि  Call Of Duty Mobile में Lethal Weapon (लिथल वेपन) क्या होते हैं-

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल में Lethal Weapon (लिथल वेपन) वह हैं जिन्हें आप गेम में एनिमी को Kill (कील) करने या Damage (डैमेज) देने के लिए Throw (फेंकना) या Plant (स्थापित) करते हैं. कुछ ही सेकेंड में यह हथियार अपना प्रभाव दिखाना शुरू कर देते हैं. अब तक कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल में कुल 7 लीथल वेपन हैं जिनमें ग्रेनेड, माइन और ज्वलनशील हथियार शामिल हैं. कॉड मोबाइल के सभी लीथल वेपन की विस्तृत जानकारी नीचे दी गई है- 

1. FRAG GRENADE

publive-image

किसी भी खिलाड़ी को मिलने वाला यह पहला लीथल वेपन हैं. फ्रेग ग्रेनेड लेवल 2 पर अनलॉक होता है. यह एक थ्रूएबल लिथल वेपन हैं जिसे एक्टिवेट कर फेंकने पर यह 50 मीटर की रेंज तक 50 का डैमेज देता है. एक्टिव करने पर ये विस्फोट लिए ये नेड 4 सेकेंड का वक्त लेता है, दुश्मन की दूरी के हिसाब से इसे एक्टिव करके होल्ड करना होता है, इस प्रक्रिया को GRENADE COOKING कहते हैं.

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल में फ्रेग ग्रेनेड का अधिकतर इस्तेमाल ऑबजेकटिव प्लेयर करते हैं, वह दुश्मनों को फ्लैग कैप्चर करने और हार्ड पॉइंट को लेते वक्त फ्रेग ग्रेनेड को एक्टिव कर थ्रो करते हैं और फ्लैग को बचा लेते हैं.

2. Call Of Duty Mobile Lethal Weapons- STICKY GRENADE

publive-image

Call Of Duty Mobile में Sticky Grenade (स्टिकि ग्रेनेड) लेवल 37 पर अनलॉक होता है. स्टिकि शब्द का अर्थ है चिपकना और इसी तरह इस ग्रेनेड का स्वभाव हैं. इस ग्रेनेड को एक्टिव कर थ्रो करने पर ये पहले जिस चीज (सरफेस, दुश्मन) को भी छुता है तो उस पर Stick (चिपक) जाता है और 4 सेकेंड बाद एक बड़ा धमाका करता है. बता दे कि इस ग्रेनेड का डैमेज 60 और रेडियस 50 है.

नोट: फ्रेग ग्रेनेड की तरह ये Cook नहीं होता है, सरफेस में चिपकने पर ही एक्टिवेट होता है.

इस ग्रेनेड को किसी व्हीकल पर चिपका कर और भी बड़ा धमका हासिल किया जा सकता है, उदाहरण के लिए अगर Raid Map पर दुश्मन टीम B फ्लैग को कैप्चर कर रही हो तो B के पास खड़ी गाड़ी पर इस ग्रेनेड को चिपका कर बड़े धमाके से फ्लैग को कैप्चर होने से बचाया जा सकता है. 

3. Call Of Duty Mobile Lethal Weapons- TRIP MINE 

publive-image

Call Of Duty Mobile में Trip Mine (ट्रिप-माइन) एक प्लांटेबल लिथल वेपन है जो लेवल 25 पर अनलॉक होता है. इस माइन को एक खास जगह पर प्लांट किया जाता है जहां पर दुश्मन के आने की संभावना अधिक हो. माइन में से एक लेजर बीम निकलती है, जब दुश्मन उस जगह से गुजरता है तो लेजर के कांटेक्ट में आने पर ये माइन विस्फोट हो जाती है. धमाका होने से पहले इसका विस्फोटक पदार्थ ऊचाई पर आ जाता है जिससे दुश्मन को और अधिक डैमेज होत है. ट्रिप माइन का डैमेज 65 और रेडियस 50 है. 

4. COMBAT AXE

publive-image

यह एक खास तरह की अधिक मोबिलिटी वाली कुल्हाड़ी है जो लेवल 49 पर अनलॉक होती है, इसे एक बार इस्तेमाल करने के बाद दो-बारा काम में लिया जा सकता है. कॉमबाट एक्स की रेडियस 35 है और इसका डैमेज 100 का है, इसके एक ही वार से कील हासिल किया जा सकता है.

5. THERMITE

publive-image

थरमाइट एक खास तरह का विस्फोटक, थ्रूएबल लिथल वेपन हैं जिसका डैमेज 40 और रेडियस 40 है. थरमाइट को थ्रो करने पर यह जिस सरफेस पर गिरता है वहाँ पर चिपक जाता है और Continues Burn Damage देता है. दरसल थरमाइट में से चिंगारियाँ निकलती है जो दुश्मन को लगातार डैमेज देती है. 

ऑब्जेक्टिव गेम मोड में इस लिथल वेपन का इस्तेमाल अधिक देखने को मिलता है. खिलाड़ी फ्लैग और हार्ड पॉइंट को बचाने और बॉम्ब को डिफ्यूज़ होने से रोकने के लिए थरमाइट का इस्तेमाल करते हैं. 

6. MOLOTOV COCKTAIL

publive-image

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल में मोलोटोव लेवल 14 पर अनलॉक होता है. इसकी रेडियस 40 और डैमेज 60 का है. एक कांच की शीशी में विशेष प्रकार का ज्वलनशील द्रव होता है, शीशी के ऊपर एक बत्ती होती है जिसमें आग लगी होती है. शीशी के फूटने पर 40 की रेडियस में आग लग जाती है जो ज्वलनशील द्रव के रहने तक आग लागि रहती है और इससे 40 का डैमेज होता है. 

7. Call Of Duty Mobile Lethal Weapons- CONTACT GRENADE

publive-image

Contact Grenade कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल में अब तक का सबसे अलग ग्रेनेड है क्योंकि प्लेयर को इसके विस्फोट होने का इंतेजार या Cook नहीं करना पड़ता है. इस ग्रेनेड के नाम में ही इसके काम करने का तरीका छुपा है. कॉन्टैक्ट ग्रेनेड को थ्रो करने पर ये किसी भी चीज के कॉन्टैक्ट में आता है या कहे जिस चीज को छुता है तो एक्सप्लोड हो जाता है फिर चाहे वो कोई दीवार, व्हीकल या एनिमी हो. कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल में यह ग्रेनेड सीज़न 4 (2022) में रिलीज किया गया था.  

इस आर्टिकल में Call Of Duty Mobile Lethal Weapons के बारे में दी गई जानकारी की मदद से आप अपने लोडआउट में एक अच्छे लिथल वेपन को शामिल कर सकते हैं. कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल से जुड़ी लिक्स, टिप्स एण्ड ट्रिक्स के लिए E-Sports कैटेगरी को देखें. 

Latest Stories