Call Of Duty Mobile Green Perks | कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के सभी ग्रीन पर्कस की पूरी जानकारी

Call Of Duty Mobile Green Perks: आज के इस खास आर्टिकल में आप Call Of Duty Mobile के सभी Green Perks के इस्तेमाल और खासियत के बारे में जानने वाले हैं

author-image
By admin
New Update
Call Of Duty Mobile Green Perks | कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के सभी ग्रीन पर्कस की पूरी जानकारी

Call Of Duty Mobile Green Perks: आज के इस खास आर्टिकल में आप Call Of Duty Mobile के सभी Green Perks के इस्तेमाल और खासियत के बारे में जानने वाले हैं. पिछले आर्टिकल मे आपको रेड पर्कस के बारे में बताया गया था। 

Call Of Duty Mobile ALL Perks

COD Mobile मे (Perks) पर्कस को तीन हिस्सों मे बाटा गया है-

  • RED
  • GREEN
  • BLUE

Call Of Duty Mobile Green Perks

COD Mobile में लोडआउट में पर्कस के लिए दूसरा स्लॉट Green Perks का आता है. अब तक कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल में 10 Green Perks हैं, नीचे इन सभी पर्कस के बारे मे पूरी जानकारी दी गई है-

1. GUNG-HO

publive-image

Call Of Duty Mobile में इस Gung Ho को सीज़न 5 के दौरान जोड़ा गया था. ये पर्क आपको SPRINT (दौड़ना) करते वक्त HIP-FIRE, ग्रेनेड थ्रो और गन को रीलोड करने की सहूलियत देता है। 

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल में आमतौर पर आप दौड़ते वक्त ग्रेनेड थ्रो, रीलोड और हिप-फायर नहीं कर सकते हैं, लेकिन GUNG HO पर्क की मदद से आप ये सभी चीजे आसानी से कर सकते हैं, इसीलिए ये पर्क SUB-MACHINE-GUN का इस्तेमाल करने वाले खिलाड़ियों का मन पसंदीदा पर्क है. 

 

2. VULTURE 

publive-image

COD MOBILE में VULTURE PERK का इस्तेमाल आप अपने GUN के AMMO (बुलेट्स) बड़ाने के लिए कर सकते हैं. इस पर्क को इक्विप करने के बाद आप जब भी अपने दुश्मन को मारेंगे तो उसके AMMO उसी जगह पर गिर जाएंगे, जिसे आप उठा सकते हैं, इसके लिए बस आपको एनिमी के बॉडी के पास गिरे बैग को टच करना होता है। 

अगर आप मैच मे NUKE DROP करने की सोच रहे हैं तो इस पर्क को अपने लोडआउट मे जरूर जोड़े। 

 

3. TOUGHNESS

publive-image

COD MOBILE में THOUGHNESS PERK लेवल 31 में अनलॉक होता है. THUGHNESS PERK HITF LINCH को 60% कम करता है. 

Call Of Duty  Mobile में Hit Flinch क्या है: जब आप और एनिमी दोनों ही एक दूसरे पर शूटिंग कर रहे हो और उस वक्त एनिमी की बुलेट आपको हिट करती है तो आपका ऑपरेटर पीछे की ओर जाता है और आपका AIM (निशान) SHAKE (हिलता) है, इसे HIT- FLINCH कहते हैं। दरसल, बुलेट की KINETIC ENERGY ऑपरेटर की बॉडी मे ट्रैन्स्फर हो जाती है, जिस वजह से ऑपरेटर की बॉडी और गन हिलती है। 

ये पर्क लॉग-रेंज में खेलने वाले खिलाड़ियों जैसे स्नाइपर, असॉल्टअर के लिए मददगार रहता है।

 

4. TRACKER

publive-image

अगर आप अपने लोडआउट में पर्कस के दूसरे स्लॉट में ट्रैकर पर्क को इक्विप करते हैं तो आप अपने दुश्मन के कदमों के निशान अगले 4 सेकेंड तक देख सकते हैं।

एनिमी के गुजरने पर उसके पैरों के निशान हाईलाइट हो जाते हैं, इससे आपको अपने एनिमी की आगे की स्ट्रैटिजी पता चल जाती है जिससे आप पीछे से जाकर उसे पीछे से मार के एक और BACKSTABBER MEDAL पा सकते हैं. 

 

5. GHOST

publive-image

COD मोबाईल में GHOST PERK लेवल 47 पर अनलॉक होता है. ये पर्क आपको एनिमी के UAV और HERATBEAT SENSOR में दिखने से बचाता है. 

अगर गेम में आप Slayer (स्लेयर) की तरह खेलते हैं और सीधा एनिमी के बेस पर जाकर अटैक करते हैं तो आप इस पर्क को स्लॉट 2 में सिलेक्ट करें, इससे एनिमी को आपके आने की लोकेशन पता नहीं चलेगी। 

 

6. COLD-BLOODED

publive-image

COD Mobile मे Cold Blooded पर्क लेवल 7 मे अनलॉक होता है। ये पर्क आपको एनिमी के Arcitifial Intelligence Cantrolled स्कोरसटीक (हंटर किलर ड्रोन, स्वॉर्म, सेन्ट्री गन) से बचाता है. 

COD मोबाईल के ग्रीन पर्कस में कोल्ड ब्लड पर्क सबसे ज्यादा कामगार पर्क है, ये स्कोरस्ट्रीक, Infrared homing तकनीक का इस्तेमाल कर इंसानी शरीर से निकालने वाली इंफ्रारेड रेडीएशन का पीछा करती है। 

कोल्ड ब्लड पर्क इसी रेडीएशन को रोकता है और आपको स्कोरस्ट्रीक से बचाता है।

नोट: Cold Blood पर्क मैन्यूअली कंट्रोल होने वाली स्कोरसटीक (चॉपर-गनर, प्रेडिटर मिसाइल, वीटोल) से नहीं बचाता है। 

 

7. HARD WIERD 

publive-image

COD Mobile में Hard Wird पर्क लेवल 39 में अनलॉक होता है. ये पर्क आपको एनिमी के EMP Grened (ईल्क्ट्रो-मेगनेटिक-प्लस ग्रेनेड), Trip Mine से बचाता है , साथ ही और दुश्मन के COUNTER UAV से आपके MINI MAP को खराब होने से रोकता है।

ये पर्कस कैम्पर्स की ट्रिप माइन से बचने के लिए सबसे अच्छा रास्ता है।

 

8. AMPED

publive-image

AMPED पर्क आपके इन-गेम पेरफ़ॉर्मेंस को काफी ज्यादा बड़ा देता है, इस पर्क का इस्तेमाल आप अपने प्राइमेरी-वेपन और सेकेंडरी-वेपन को तेजी से Switch (बदलने) के लिए, लिथल और टैक्टिकल वेपन को तेजी से बदलने के लिए कर सकते हैं। एमपेड पर्क की मदद से आप लॉनचर को भी तेजी से रिलोड कर सकते हैं। 

 

9. QUICK FIX

publive-image

COD Mobile में Quick Fix Perk सीजन 8 में एक ईवेंट "Perk Prodigy" में रिलीज हुआ था.  

QUICK FIX स्लेयर्स के लिए काफी अच्छा पर्क है जिन्हे रश करके खेलना पसंद है. ये पर्क गन फाइट के जीत जाने पर कम हुई हेल्थ को वापस से रीजनरेट करता है. 

ऑबजेकटिव गेम मोड (हार्ड-पॉइंट और डोमेनेशन) में HP और ऑब्जेक्ट को कैप्चर और होल्ड करने पर भी हेल्थ रिजनरेट हो जाती है.

 

10. RECON

publive-image

COD मोबाईल मे Recon Perk एक UAV की तरह काम करता हैं, जब भी आप दुश्मन को मारते हैं तो ये उसकी बॉडी से कुछ रेंज की दूरी तक बाकी एनिमी को स्कैन करता है और उनकी लोकेशन को कुछ समय के लिए आपके MINI MAP पर शो करता है।

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल में पर्कस का अच्छा कॉमबीनेशन हारते हूए गेम को बदल सकता है, इस आर्टिकल में आपको Call Of Duty Mobile के Green Perks के बारे में बताया गया, उम्मीद है कि इस आर्टिकल में दी गई जानकारी की मदद से आप अपने लोडआउट के सेकेंड स्लॉट मे सही ग्रीन पर्क का चुनाव करेंगे।

Latest Stories