Call Of Duty Mobile Blue Perks | कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के सभी ब्लू पर्क की पूरी जानकारी

Call Of Duty Mobile Blue Perks: Call Of Duty Mobile को 1 अक्टूबर 2019 में रिलीज किया था, बीते 2 सालों में गेम में कई सारे पर्कस को जोड़ा गया है.

author-image
By admin
New Update
Call Of Duty Mobile Blue Perks | कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के सभी ब्लू पर्क की पूरी जानकारी

Call Of Duty Mobile Blue Perks: Call Of Duty Mobile को 1 अक्टूबर 2019 में रिलीज किया था, बीते 2 सालों में गेम में कई सारे पर्कस को जोड़ा गया है. इस आर्टिकल में हम आपको कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के सभी ब्लू पर्कस की खासियत और उनके इस्तेमाल के बारे में बताने वाले हैं

Call Of Duty Mobile ALL Perks

COD Mobile में (Perks) पर्कस को तीन हिस्सों मे बाटा गया है-

Call Of Duty Mobile Blue Perks

COD Mobile में लोडआउट में पर्कस के लिए तीसरे स्लॉट Blue Perks का आता है. अब तक कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल में 9 Blue Perks हैं, नीचे इन सभी पर्कस के बारे मे पूरी जानकारी दी गई है-

1. Call Of Duty Mobile Blue Perks-

publive-image

​​​​​​​​​​​​Call Of Duty Mobile में Demo Expert Perk लेवल 17 में अनलॉक होता है. डैमो एक्सपर्ट पर्क किसी भी तरह के धमाके से होने वाले डैमेज को 25% बड़ा देता है. अगर आप अपने लोडआउट में लॉन्चर, थम्पर, ग्रेनेड जैसे वेपन का इस्तेमाल करते हैं तो आपको डेमो एक्सपर्ट पर्क अपने लोडआउट में शामिल करना चाहिए. 

2. DEAD SILENCE

publive-image

COD Mobile में Dead Silence Perk लेवल 27 में अनलॉक होता है. ये पर्क आपके कदमों की आवाज को शांत करता है, Crouching (रेंगने) और Pron होने की आवाज को भी शांत कर देता है. इस पर्क का खास इस्तेमाल Search and Distroy गेम मोड में होता है. दुश्मन को आपके आने की आहट का पता नहीं चलता है, इससे आप आसानी से बॉम प्लांट या डिफ्यूस कर सकते हैं. 

3. ENGINEER

publive-image

COD Mobile में Engineer Perk लेवल 33 में अनलॉक होता है. गेम में इंजीनियर पर्क का इस्तेमाल कम ही किया जाता है. इस पर्क की मदद से आप एनिमी के केयर पैकेज में आई स्कोरस्ट्रीक को देख सकते हैं.

4. Call Of Duty Mobile Blue Perks- TACTICAL MASK (टैक्टिकल मास्क)

publive-image

कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल में Tactical Mask (टैक्टिकल मास्क) पर्क लेवल 42 में अनलॉक होता है. ये पर्क दुश्मन के Tactical Weapon (टैक्टिकल वेपन) जैसे Smoke, Concussion, Flashbang Grenade, Cryo Bomb और Gas Grenade से होने वाले डैमज को 42% कम करता है. आजकल मैच में क्रायो बॉम और गैस ग्रेनेड का काफी ज्यादा इस्तेमाल होने लगा है, इन टैक्टिकल ग्रेनेड से बचने के लिए आप Tactical Mask का इस्तेमाल कर सकते हैं।

5. Call Of Duty Mobile Blue Perks- ALERT (एलर्ट)

publive-image

Call Of Duty Mobile में Alert Perk को आप लेवल 51 में पहुँच कर हासिल कर सकते हैं. ये पर्क आपको दुश्मन की लोकेशन आपके मिनी-मैप पर दिखाता है भले ही वो किसी दीवार के पीछे छिपें हो। 

6. Call Of Duty Mobile Blue Perks- HIGH ALERT

publive-image

अगर दुश्मन आपके FRAME OF VIEW से बाहर दाई या बाई ओर से कुछ मीटर की दूरी से गुजरता है तो आपका HUD हाईलाइट होने लगता है और आपको पता चल जाता है की दुश्मन किस ओर हैं. ये पर्क उन कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल प्लेयर्स के लिए खास है जो छोटी स्क्रीन के मोबाईल डिवाइस में कम फ्रेम ऑफ व्यू (फर्स्ट पर्सन प्ले) सेटिंग में खेलते हैं. इस सेटिंग को आप गेम में SETTINGS में जाकर BASIC के ऑप्शन में देख सकते हैं। 

7. HARDLINE 

publive-image

COD Mobile में Hardline Perk सबसे अच्छा पर्क साबित हुआ है. ये पर्क दुश्मन को मरने पर आपको 25% अधिक पॉइंट दिलाता है. इस पर्क की मदद से आप ज्यादा पॉइंट हासिल कर अपनी टीम में Main Winner Person बन सकते हैं. 

रेड पर्क पेरसिस्टेंस और हार्डलाइन का कॉम्बीनेशन मैच में आपको जल्द से जल्द स्कोरस्ट्रीक्स को अनलॉक करने की क्षमता देता है, इस बात में कोई शक नहीं कि आप इन दो पर्कस की मदद से हारते हुए गेम को जीत सकते हैं.

8. SHRAPNEL (शारपनल)

publive-image

COD Mobile में इस ब्लू पर्क की मदद से आप एक अधिक Lethal Equipment (लिथल इक्विपमेंट) जैसे- Frag grened, Sticky Grened, Trip Mine और Thermite को लेकर मैच में जा सकते हैं. मैच में आप जब भी स्पॉन होंगे तो आपके पास एक की जगह दो लिथल वेपन होंगे.

अगर आप ऑब्जेक्टिव प्लेयर हैं तो आप हार्ड पॉइंट और डॉमिनेशन में ऑब्जेक्ट को क्लेयर करने और एनिमी को ऑब्जेक्ट कैप्चर करने से रोकने के लिए शारपनल पर्क को अपने लोडआउट में शामिल कर सकते हैं. 

9. LAUNCHER PLUS (लॉन्चर प्लस)

publive-image

ये पर्क उन खिलाड़ियों के लिए काफी खास है जो अपने लोडआउट के सेकेंडरी वेपन में लॉन्चर रखना पसंद करते हैं. ये पर्क किसी भी लॉन्चर में एक एक्स्ट्रा Ammo देता है. 

इस पर्क को इक्विप करने के बाद आप के पास लॉन्चर में एक एक्स्ट्रा AMMO होगा, जिससे आप ऑब्जेक्ट को कैपचर कर रहे या हार्ड पॉइंट में बैठे कई सारे एनिमी को एक शॉट में किल कर सकते हैं, इस पर्क की वजह से आपको लॉन्चर के ऐमो की चिंता नहीं करनी पड़ेगी, फिर चाहे वो थम्पर या FMJ ही क्यों न हो.

अगर आप कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाईल के सच्चे फैंस हैं तो आपको ये न्यूज पता होगी कि रेड पर्स की केटेगरी में से जल्द ही एक पर्क, ब्लू पर्क की केटेगरी में आने वाल है.

दोस्तों, इस आर्टिकल में आपको Call Of Duty Mobile के सभी Perks की खासियत और उन्हे इस्तेमाल करने की टिप्स बताई, उम्मीद है कि इस जानकारी की मदद से आप अपने लोडआउट में एक सही ब्लू पर्क का इस्तेमाल करेंगे.

Latest Stories