Border Gavaskar Trophy: सूर्या के डेब्यू के अरमानों पर फिर सकता है पानी, टीम गिल को मिडिल ऑर्डर में देगी मौका!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। इस सीरीज से पहले दोनों टीमों के कई खिलाड़ी अनफिट होने के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। सीरीज के पहले मैच से पहले भारत को एक और झटका तब लगा, जब उसके इनफॉर्म बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी अपनी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाने के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।   हालांकि रवींद्र जडेजा के फिट हो जाने के कारण टीम इंडिया को कुछ राहत मिली है, लेकिन अय्यर की अनुपस्थिति में उसके सामने मध्यम क्रम में दिक्कत खड़ी

author-image
By puneet sharma
New Update
Border Gavaskar Trophy: सूर्या के डेब्यू के अरमानों पर फिर सकता है पानी, टीम गिल को मिडिल ऑर्डर में देगी मौका!

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से हो रही है। इस सीरीज से पहले दोनों टीमों के कई खिलाड़ी अनफिट होने के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। सीरीज के पहले मैच से पहले भारत को एक और झटका तब लगा, जब उसके इनफॉर्म बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी अपनी चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाने के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं।  

हालांकि रवींद्र जडेजा के फिट हो जाने के कारण टीम इंडिया को कुछ राहत मिली है, लेकिन अय्यर की अनुपस्थिति में उसके सामने मध्यम क्रम में दिक्कत खड़ी हो गई है। श्रेयस अय्यर के अनफिट होने के कारण ये कयास लगाए जा रहे थे, कि उनकी अनुपस्थिति में सूर्यकुमार यादव को डेब्यू का अवसर मिल सकता है, लेकिन PTI के हवाले से खबर आई है कि उनकी जगह शुभमन गिल मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- Ind Vs Aus: टेस्ट सीरीज के लिए भारत रवाना नहीं हो पाए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा, जानें क्या है कारण

कौन खेलेगा पहला टेस्ट गिल या सूर्या?

publive-image

टीम इंडिया में श्रेयस अय्यर के पहले टेस्ट से बाहर होने के बाद मध्यम क्रम में खेलने को लेकर असमंजस की स्थिति बन गई थी। संभावना जताई जा रही थी कि श्रेयस की अनुपस्थिति में सूर्या को टेस्ट डेब्यू का अवसर मिल सकता है। लेकिन पीटीआई के हवाले से खबर आ रही है कि मिडिल ऑर्डर में शुभमन गिल को अवसर दिया जा सकता है, क्योंकि टीम मेनेजमेंट सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल को खिलाना चाहती है।

यदि ऐसा हुआ तो शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका नहीं मिलेगा, फिर उनको बाहर बैठना पड़ सकता है। दूसरी ओर सूर्या को टेस्ट क्रिकेट का कोई अनुभव नहीं है, उन्हें खिलाना दो धारी तलवार पर चलने की तरह होगा। गिल के अनुभव को देखते हुए टीम उन्हें बाहर बिठाने के बजाय मध्यम क्रम में खिलाने का सोच रही है, वो पहले इस पोजीशन में खेल भी चुके हैं।  

ये भी पढ़ें- Border Gavaskar Trophy: एडम गिलक्रिस्ट का बड़ा दावा, बोले- भारत को हराकर टेस्ट सीरीज जीतेगा ऑस्ट्रेलिया

पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया -

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज का शेड्यूल -

पहला टेस्ट: 9 से 13 फरवरी, (नागपुर)
दूसरा टेस्ट: 17 से 21 फरवरी, (दिल्ली)
तीसरा टेस्ट: 1 से 5 मार्च, (धर्मशाला)
चौथा टेस्ट: 9 से 13 मार्च, (अहमदाबाद)

 

Latest Stories