सिलेक्शन कमिटी को बर्खास्त करने के बाद अब BCCI करेगा इस दिग्गज की छुट्टी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस वक्त बड़े और कठोर फैसले ले रहा है। चयन समिति को बर्खास्त करने के बाद अब बोर्ड एक और बड़ा फैसला लेने का विचार कर रही है। असल में,टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के साथ ही मेंटल कंडीशनिंग कोच Paddy Upton

author-image
By Sonam Gupta
सिलेक्शन कमिटी को बर्खास्त करने के बाद अब BCCI करेगा इस दिग्गज की छुट्टी
New Update

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में एक बार फिर टीम इंडिया ट्रॉफी नहीं जीत सकी और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई। इसके बाद से ही बीसीसीआई एक्शन में आ गई है। पहले बोर्ड ने चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली पूरी चयन समिति को बर्खास्त किया और अब खबर आ रही है कि बोर्ड मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन (Paddy Upton) का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करेगा।

Paddy Upton की होगी छुट्टी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस वक्त बड़े और कठोर फैसले ले रहा है। चयन समिति को बर्खास्त करने के बाद अब बोर्ड एक और बड़ा फैसला लेने का विचार कर रही है। असल में,टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के साथ ही मेंटल कंडीशनिंग कोच Paddy Upton का कार्यकाल खत्म हो गया है। और अब अप्टन का कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू ना करने का विचार बना रही है। यदि ऐसा होता है तो अप्टन बांग्लादेश दौरे से ही टीम इंडिया के साथ नजर नहीं आएंगे। 

इसी साल वेस्टइंडीज दौरे से पैडी अप्टन भारतीय दल में शामिल हुए थे। बताया जाता है कि 53 वर्षीय को भारतीय खेमे में जोड़ने की सलाह खुद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दी थी। बताते चलें, ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। जिसके चलते भारत फाइनल में पहुंचने में भी नाकाम रहा। 

ये भी पढ़ें : 'बटलर इंग्लैंड की कप्तानी कर रहे हैं, कमिंस ऑस्ट्रेलिया की.. लेकिन रोहित शर्मा कहां है', पूर्व भारतीय ओपनर ने उठाए बड़े सवाल

पैडी अप्टन के पास है भरपूर कोचिंग अनुभव

पैडी अप्टन के पास कोचिंग का अच्छा खासा अनुभव है। उन्होंने कैश रिच लीग आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स और पुणे वॉरियर्स के साथ काम किया है। इसके अलावा वह पहले भी भारतीय खेमे का हिस्सा रह चुके हैं। साल 2008 में वह टीम के साथ जुड़े थे और 2011 में जब भारत ने दूसरा वर्ल्ड कप जीता था, तब वह भारतीय दल का हिस्सा थे। 

 

#BCCI #rahul dravid #team india #Chetan Sharma #Paddy Upton
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe