हार्दिक पांड्या को मिल सकती है T20I की कप्तानी, BCCI स्पिलिट कैप्टेंसी पर कर रहा विचार

टी-20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टी-20 टीम की कमान Hardik Pandya को सौंपी गई। जहां, न्यूजीलैंड दौरे पर पांड्या की कप्तानी में भारत ने टी-20  सीरीज में जीत हासिल की। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई स्पिलिट

author-image
By Sonam Gupta
New Update
हार्दिक पांड्या को मिल सकती है T20I की कप्तानी, BCCI स्पिलिट कैप्टेंसी पर कर रहा विचार

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया फाइनल तक नहीं पहुंच सकी। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत को सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि टूर्नामेंट खत्म होने के बाद से ही बीसीसीआई फुल एक्शन में आ गई है और वह टी-20 फॉर्मेट में कप्तान बदलने का विचार बना रही है। 

स्पिलिट कैप्टेंसी पर हो रहा है विचार

publive-image

टी-20 वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टी-20 टीम की कमान Hardik Pandya को सौंपी गई। जहां, न्यूजीलैंड दौरे पर पांड्या की कप्तानी में भारत ने टी-20  सीरीज में जीत हासिल की। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई स्पिलिट कैप्टेंसी पर विचार कर रहा है। यदि ऐसा होता है, तो संभव है कि Hardik Pandya को टी-20 टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है और रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट में भारत की कप्तानी करते रहेंगे। 

बता दें, हार्दिक ने अपनी कैप्टेंसी स्किल साबित की है। उन्होंने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस को खिताबी जीत दिलाई और फिर जब न्यूजीलैंड दौरे पर उन्हें मौका मिला, तो उन्होंने आगे बढ़कर टीम को जीत दिलाई। 

बीसीसीआई नहीं करेगा खिलाड़ियों को संन्यास लेने पर मजबूर

publive-image

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खेलने के तरीके पर सवाल उठे। क्योंकि भारतीय खेमे में वो आक्राकता नहीं दिखी, जो सबसे छोटे फॉर्मेट में जीत की कुंजी मानी जाती है। ऐसे में बोर्ड सीनियर खिलाड़ियों को वनडे और टेस्ट तक सीमित कर, युवा खिलाड़ियों की आक्रामकता के साथ टी-20 टीम तैयार कर सकता है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन जैसे नाम उन नामों में शामिल हैं जिनकी 2024 टी20 विश्व कप में शामिल होने की उम्मीद नहीं है। बीसीसीआई के एक करीबी सूत्र ने News18 से कहा था, 

“बीसीसीआई कभी किसी को रिटायर होने के लिए नहीं कहता। यह खिलाड़ियों का निजी फैसला है। लेकिन हां, 2023 में कुछ ही टी20 मैच होने हैं, ऐसे में ज्यादातर सीनियर्स वनडे और टेस्ट मैचों पर ध्यान देंगे। यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको रिटायरमेंट लेने की जरूरत नहीं है। आप अगले साल ज्यादातर सीनियर्स को टी20 खेलते हुए नहीं देख पाएंगे।"

ये भी पढ़ें: ‘क्रिकेटर है या कुली..?', धनश्री के सामने शिखर धवन ने उड़ाया युजवेंद्र चहल का मजाक - VIDEO

Latest Stories