बदलाव के मूड में आया BCCI, रोहित-विराट की होगी छुट्टी, हार्दिक संभालेंगे टीम की कमान : REPORTS

Team India के लिए सेमीफाइल में मिली इस हार को पचा पाना बेहद मुश्किल होगा। लेकिन अब इससे उबरकर बीसीसीआई आगे आने वाले टूर्नामेंट्स पर ध्यान देना चाहेगी। अगला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में होगा। ऐसे में सूत्रों का

author-image
By Sonam Gupta
New Update
बदलाव के मूड में आया BCCI, रोहित-विराट की होगी छुट्टी, हार्दिक संभालेंगे टीम की कमान : REPORTS

एडिलेट ओवल में खेले गए सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद Team India टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। Team India के लिए ये हार पचा पाना बेहद मुश्किल होगा, क्योंकि एक बार फिर नॉकआउट मैच में पहुंचकर Team India जीत तक नहीं पहुंच सकी। लेकिन अब बताया जा रहा है कि अब Team India के सीनियर प्लेयर्स रिटायरमेंट ले सकते हैं और हार्दिक पांड्या को भारत का नया कप्तान नियुक्त किया जा सकता है। 

सीनियर प्लेयर्स की होगी छुट्टी

publive-image

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर होने के बाद अबTeam India में कई बदलाव दिख सकते हैं। पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से बताया है कि रविचंद्रन अश्विन और दिनेश कार्तिक का ये आखिरी वर्ल्ड कप था। इतना ही नहीं टीम में मौजूद सीनियर प्लेयर, रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी धीरे-धीरे टी-20 फॉर्मेट की टीम से बाहर किया जाएगा। सूत्र ने कहा, 

"बीसीसीआई किसी से संन्यास लेने के लिए नहीं कहेगी. यह व्यक्तिगत फैसला होता है। मगर हां, यदि अगले टी20 वर्ल्ड कप 2023 तक की बात की जाए, तो तब तक ज्यादातर सीनियर खिलाड़ी टेस्ट और वनडे खेलते दिखाई देंगे। यदि आप नहीं चाहते हैं, तो आपको संन्यास का ऐलान करने की जरूरत नहीं है। मगर आप अगले साल टी20 में कई सीनियर खिलाड़ियों के खेलते नहीं देखेंगे।"

ये भी पढ़ें : टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार की ये रही 5 प्रमुख वजह

हार्दिक पांड्या होंगे फ्यूचर कैप्टन

publive-image

Team India के लिए सेमीफाइल में मिली इस हार को पचा पाना बेहद मुश्किल होगा। लेकिन अब इससे उबरकर बीसीसीआई आगे आने वाले टूर्नामेंट्स पर ध्यान देना चाहेगी। अगला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में होगा। ऐसे में सूत्रों का कहना है कि बोर्ड फ्यूचर कैप्टन के रूप में हार्दिक पांड्या को देख रहा है। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इंजरी से वापसी के बाद हार्दिक ने जब से मैदान पर वापसी की है, तब से वह लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने गुजरात टाइटंस को आईपीएल ट्रॉफी जिताकर अपनी कप्तानी का अच्छा उदाहरण दिया है। ऐसे में यदि रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पांड्या को लिमिटेड ओवर की कैप्टेंसी मिलती है, तो ये Team India के लिए अच्छे संकेत हो सकते हैं। 

ये भी पढ़ें- सेमीफाइनल में मिली हार के बाद मायूस हुए Rohit Sharma, खुद बताया कहां हुई टीम से चूक

Latest Stories