BBL 2022: कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी मैदान पर उतरे मार्कस स्टोइनिस और जो बर्न्स, जानें क्यों आई ऐसी नौबत

BBL के 12 सीजन की शुरुआत 13 दिसंबर को हो गई है। इस सीजन के पहले मैच में सिडनी थंडर्स का मुकाबला मेलबर्न स्टार्स के साथ हुआ। इस मैच में कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद मार्कस स्टॉइनिस और जो बर्न को मेलबर्न स्टार्स की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। इस टी20 विश्व कप के दौरान आईसीसी ने नियमों में परिवर्तन करते हुए कोविड 19 पॉजिटिव होने के बावजूद भी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की अनुमति दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में इसी नियम के अंतर्गत एडम जंपा को कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी टी

author-image
By puneet sharma
New Update
BBL 2022: कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी मैदान पर उतरे मार्कस स्टोइनिस और जो बर्न्स, जानें क्यों आई ऐसी नौबत

BBL के 12 सीजन की शुरुआत 13 दिसंबर को हो गई है। इस सीजन के पहले मैच में सिडनी थंडर का मुकाबला मेलबर्न स्टार्स के साथ हुआ। इस मैच में कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद मार्कस स्टॉइनिस और जो बर्न को मेलबर्न स्टार्स की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। इस टी20 विश्व कप के दौरान आईसीसी ने नियमों में परिवर्तन करते हुए कोविड 19 पॉजिटिव होने के बावजूद भी खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की अनुमति दी थी। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में इसी नियम के अंतर्गत एडम जंपा को कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी टीम में जगह दी थी। 

publive-image

पिछले सीजन में मेलबर्न स्टार्स को काफी संघर्ष करना पड़ा था। इस बार वो कोई चांस नहीं लेना चाहती। इसलिए सिडनी थंडर के खिलाफ शुरुआती मैच में पूरी तरह फिट नहीं होने के बावजूद मेलबर्न स्टार्स ने इन दोनों खिलाड़ियों को आज खिलाना ही बेहतर समझा। क्योंकि उसके नियमित कप्तान ग्लेन मैक्सवेल पहले ही चोट के कारण इस सीजन के लिए क्रिकेट से दूर हो गए हैं। उनकी जगह एडन जंपा ने टीम की कमान संभाली है। हालांकि मार्कस स्टॉइनिस और जो बर्न को खिलाने का उसे कोई फायदा नहीं मिला। वैसे पिछले साल भी कोविड के चलते इस टूर्नामेंट में काफी दिक्कतें आईं थीं।  

ऐसा रहा मैच का हाल 

publive-image

सिडनी थंडर ने इस रोमांचक मैच में मेलबर्न स्टार्स को 1 विकेट से मात देकर मुकाबला अपने नाम किया। ये मैच लो स्कोरिंग होने के बाद भी रोमांच से भरा रहा। मैच का पलड़ा कभी मेलबर्न की तरफ गया तो कभी सिडनी की ओर गया। लेकिन आखिर में बाजी सिडनी थंडर के हाथ लगी। सिडनी थंडर ने इस मैच में मेलबर्न स्टार्स को पहले बल्लेबाजी करने को कहा। सिडनी के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के चलते मेलबर्न की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। 

मेलबर्न के लिए निक लारकिन ने सबसे ज्यादा 25 रनों का योगदान दिया। सिडनी के लिए फारुकी, संधू और सैम्स ने 2-2 विकेट लिए। जबाब में सिडनी का भी कोई बल्लेबाज बड़ा योगदान देने में नाकाम रहा। सिडनी के लिए एलेक्स हेल्स, क्रिस ग्रीन, एलेक्स रोस और कप्तान जेसन सांगा ने उपयोगी पारियां खेलीं। और अंत में गुरविंदर संधू ने एक छोर से खड़े रह कर टीम को जीत दिला दी। मेलबर्न के लिए कुल्टन नाईल ने 3 विकेट लिए। वहीं बोल्ट, वेबस्टर और जंपा ने 2-2 विकेट लिए।  

Latest Stories