दूसरे मैच से पूर्व बांग्लादेश टीम ने किया कड़ा अभ्यास, सीरीज जीतने पर उसकी नजर

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 7 दिसंबर को 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच को जीतकर बांग्लादेश सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। क्योंकि वो जानती है कि अगर उसने टीम इंडिया को पलटवार करने का अवसर दिया तो फिर टीम इंडिया सीरीज जीतने का मौका नहीं चूंकेगी।  इस बात को मद्देनजर रखते हुए बांग्लादेश हर हाल में दूसरे मैच को जीतना चाहेगी। पहले मैच में हार के मुंह से निकलकर जीत हासिल करने के बाद उसके हौंसले बुलंद हैं। बांग्लादेश के खिलाड़ी भ

author-image
By puneet sharma
New Update
दूसरे मैच से पूर्व बांग्लादेश टीम ने किया कड़ा अभ्यास, सीरीज जीतने पर उसकी नजर

टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच 7 दिसंबर को 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच को जीतकर बांग्लादेश सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। क्योंकि वो जानती है कि अगर उसने टीम इंडिया को पलटवार करने का अवसर दिया तो फिर टीम इंडिया सीरीज जीतने का मौका नहीं चूंकेगी। 

इस बात को मद्देनजर रखते हुए बांग्लादेश हर हाल में दूसरे मैच को जीतना चाहेगी। पहले मैच में हार के मुंह से निकलकर जीत हासिल करने के बाद उसके हौंसले बुलंद हैं। बांग्लादेश के खिलाड़ी भी जानते हैं कि अब मोमेंटम भी उनके साथ है। इस समय टीम इंडिया पर भी पहले मुकाबले में हारने के कारण दबाव होगा। बंगाल टाइगर इसी का फायदा उठाना चाहेगी। 

ये भी पढ़ें : ऋषिकेश कानिटकर टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच नियुक्त, रमेश पवार एनसीए में शामिल होंगे

इसके लिए कड़ा अभ्यास कर रही है बांग्लादेश की टीम  

 

बांग्लादेशी टीम इस सीरीज के दूसरे मैच में जीत के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती, इसलिए वो मैदान पर जमकर पसीना बहा रही है। ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम से जो तस्वीरें और वीडियो आ रहे हैं, उसमें बांग्लादेश के खिलाड़ी कड़ा अभ्यास करते नजर आ रहे हैं। हमारे वीडियो में भी बांग्ला टाइगर कठोर प्रेक्टिस करते दिख रहे हैं।  

वो इस मैच का महत्व अच्छे से जानते हैं, उन्हें पता है कि उनके पास ये एक बड़ी उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका है। अगर वो ऐसा करने में सफल रहे, तो ये कामयाबी उनकी टीम में नई जान फूंक देगी। इसलिए वो अपनी ओर से इसके लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। 

ये भी पढ़ें : 'ड्रॉ के लिए खेलना हमारे ड्रेसिंग रूम में किसी को भी पसंद नहीं है', पाकिस्तान पर जीत के बाद बोले स्टोक्स

पहला मुकाबला जीत चुका है बांग्लादेश 

publive-image

इससे पहले बांग्लादेश ने 4 दिसंबर को खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया को हराकर सीरीज में 1-0 की लीड ले ली थी। इस मैच में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को रोमांचक संघर्ष के बाद 1 विकेट से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। सिर्फ केएल राहुल ही अच्छे टच में नजर आए, और अर्धशतक लगाने में सफल रहे। टीम इंडिया 42वें ओवर में 186 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

बांग्लादेश के लिए शाकिब ने 5 और इबादत हुसैन ने 4 विकेट लिए। जबाब में एक समय 136 रनों पर 9 विकेट गँवाकर बांग्लादेश लक्ष्य से भटकती नजर आई। लेकिन आखिरी विकेट के लिए मेहंदी हसन ने मुस्तफिजुर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी कर यादगार जीत दिला दी। मेहदी हसन ने 38 नाबाद रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान लिटन दास ने 41 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया के गेंदबाज बांग्लादेश का अंतिम विकेट गिराने में नाकाम रहे। 

Latest Stories