BAN vs IND: लगातार टीम में हो रही चोटों के लिए अब जल्द एक्शन लेंगे रोहित शर्मा, खुद दिया बयान

Team India इस वक्त इंजरी से जूझ रही है। एक के बाद एक खिलाड़ी फिTeam India इस वक्त इंजरी से जूझ रही है। एक के बाद एक खिलाड़ी फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते टीम से बाहर हो रहा है। जसप्रीत बुमराह पिछले काफी समय से चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं ढाका में खेले गए दूसरे वनडे मैच में दीपक चाहरटनेस संबंधी समस्याओं के चलते टीम से बाहर हो रहा है। जसप्रीत बुमराह पिछले काफी समय से चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं ढाका में खेले गए दूसरे वनडे मैच में दीपक चाहर

author-image
By Sonam Gupta
New Update
BAN vs IND: लगातार टीम में हो रही चोटों के लिए अब जल्द एक्शन लेंगे रोहित शर्मा, खुद दिया बयान

Team India इस वक्त इंजरी से जूझ रही है। एक के बाद एक खिलाड़ी फिटनेस संबंधी समस्याओं के चलते टीम से बाहर हो रहा है। जसप्रीत बुमराह पिछले काफी समय से चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं। वहीं ढाका में खेले गए दूसरे वनडे मैच में दीपक चाहर भी हेमस्ट्रिंग के चलते मैदान से बाहर चले गए। लगातार टीम में हो रही चोटों पर कप्तान Rohit Sharma ने अपनी राय दी। 

तह तक जाने की है जरूरत

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की फिटनेस अब चिंता का विषय बन चुकी है। कई खिलाड़ी 100 प्रतिशत फिट होकर वापसी करते हैं और फिर अगली ही सीरीज में फिर इंजर्ड हो जाते हैं। ऐसे में अब बीसीसीआई को खिलाड़ियों की फिटनेस पर खासा ध्यान देने की जरूरत है। ढाका में खेले गए दूसरे वनडे मैच में मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने टीम में लगातार हो रही इंजरीज को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा, 

कुछ चोट संबंधी चिंताएं हैं, हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है। कोशिश करने और उन पर नजर रखने की जरूरत है, क्योंकि इसे समझना जरूरी है। 

इंजरी से परेशान है टीम इंडिया

बांग्लादेश दौरे पर गई टीम इंडिया चोटों से परेशान है। हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रोहित शर्मा अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। विशेषज्ञ से सलाह लेने के लिए वापस मुंबई जाएंगे। टेस्ट सीरीज में उनकी भागीदारी को लेकर निश्चित नहीं हूं। वहीं कुलदीप सेन और दीपक चाहर सीरीज से बाहर हो गए हैं।

जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ी पहले ही अपनी-अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए NCA में मौजूद हैं। ध्यान दें, तो कोरोना काल के बाद जब से क्रिकेट की गाड़ी पटरी पर लौटी है, तब से टीम इंडिया लगातार प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रही है। ऐसे में खिलाड़ियों का वर्कलोड बढ़ रहा है, जिसका असर उनकी फिटनेस पर अब साफ दिखने लगा है। ऐसे में बीसीसीआई को इस मामले को गंभीरता से लेने की जरूरत है। 

ये भी पढ़ें- सीरीज हारने के बाद भड़के रोहित शर्मा ने इन्हें ठहराया जिम्मेदार, कहा...

Latest Stories