BAN vs IND: बीसीसीआई ने किया मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान, उमरान मलिक हुए टीम में शामिल

जम्मू-कश्मीर से आने वाले भारतीय तेज गेंदबाज Umran Malik अपनी रफ्तार का जलवा दिखा चुके हैं। हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर मिले मौकों को अच्छी तरह भुनाया। इसी का परिणाम है कि अब Mohammed Shami के रिप्लेसमेंट के तौर पर उ

author-image
By Sonam Gupta
New Update
BAN vs IND: बीसीसीआई ने किया मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट का ऐलान, उमरान मलिक हुए टीम में शामिल

4 दिसंबर से भारत के बांग्लादेश दौरे की शुरुआत होने वाली है। दोनों टीमों के बीच शुरु होने वाली वनडे सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। अनुभवी तेज गेंदबाज Mohammed Shami इंजरी के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए। हालांकि अब बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान करते हुए Umran Malik को टीम में शामिल कर दिया है। 

Umran Malik हुए टीम में शामिल

publive-image

टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज Mohammed Shami के रूप में भारतीय टीम को झटका लगा है। उन्हें ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लगी, जिसके चलते अब वह बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। लेकिन बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। कोई और नहीं, बल्कि अपनी रफ्तार से बल्लेबाजों के छक्के छुड़ाने वाले उमरान मलिक को स्क्वाड में शामिल किया गया है। बीसीसआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर इस बात का ऐलान करते हुए लिखा-

"तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को  एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान कंधे में चोट लगी थी। इसलिए वह इस वक्त एनसीए, बेंगलुरु में बीसीसीआई मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। इसलिए वह बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। सिलेक्शन कमिटी ने मोहम्मद शमी की जगह उमरान मलिक को चुना है।"

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश दौरे से पहले भारत को झटका, इंजरी के चलते टीम से बाहर हुआ दिग्गज गेंदबाज

उमरान दिखा चुके हैं अपना जलवा

जम्मू-कश्मीर से आने वाले भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी रफ्तार का जलवा दिखा चुके हैं। हाल ही में उन्होंने न्यूजीलैंड दौरे पर मिले मौकों को अच्छी तरह भुनाया। इसी का परिणाम है कि अब Mohammed Shami के रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें बांग्लादेश दौरे पर वनडे सीरीज के लिए चुना गया है। आंकड़ों की बात करें, तो उमरान ने 3 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6.46 की इकोनॉमी व 32.33 के औसत से 3 विकेट चटकाए हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने पहले मैच में 2/66 के आंकड़े के साथ गेंदबाजी की थी, वहीं तीसरे मैच में 1/31 विकेट चटकाए थे। 

बताते चलें, बताते चलेंं, बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शमी के अलावा शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन के रूप में 4 तेज गेंदबाज मौजूद थे। अब Umran Malik भी इस टीम में शामिल हो गए हैं।

publive-image

यहां देखें वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, उमरान मलिक और कुलदीप सेन।

Latest Stories