BAN vs IND: वनडे सीरीज से क्यों बाहर हुए ऋषभ पंत? खुद BCCI ने बताई वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ये बात सामने आने के बाद चारों ओर सवाल उठने लगे कि आखिर पंत स्क्वाड का हिस्सा क्यों नहीं हैं? लेकिन अब

author-image
By Sonam Gupta
New Update
BAN vs IND: वनडे सीरीज से क्यों बाहर हुए ऋषभ पंत? खुद BCCI ने बताई वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बांग्लादेश के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ये बात सामने आने के बाद चारों ओर सवाल उठने लगे कि आखिर पंत स्क्वाड का हिस्सा क्यों नहीं हैं? लेकिन अब बीसीसीआई ने इस बात से पर्दा उठाते हुए बताया है कि पंत को बीसीसीआई की मेडिकल टीम की सलाह से रिलीज कर दिया गया है। 

Rishabh Pant को कर दिया गया है रिलीज

publive-image

भारतीय टीम इस वक्त बांग्लादेश दौरे पर है। जहां, दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस बीच बीसीसीआई ने Rishabh Pant को वनडे सीरीज से आराम देने का फैसला किया है। हालांकि वह 14 दिसंबर से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे। इस बात की जानकारी देते हुए बीसीसीआई ने बताया, 

BCCI की मेडिकल टीम की सलाह से ऋषभ पंत को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है। वह टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगे। कोई रिप्लेसमेंट नहीं मांगा गया है। अक्षर पटेल पहले वनडे के लिए सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

ये भी पढ़ें : 'क्या करते हो तुम लोग फोटो लेकर..', ढाका वनडे से पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुए रोहित शर्मा का VIDEO

केएल राहुल करेंगे विकेटकीपिंग

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत को आराम दिया है। जिसके बाद अब टीम इंडिया की ओर से विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल को सौंपी गई है। केएल के कीपिंग करने से भारतीय टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाज खिलाने की आजादी मिलती है, जिसका वह फायदा उठाना चाहेंगे। 

बताते चलें, ऋषभ पंत पिछले काफी समय से बल्ले के साथ संघर्ष कर रहे हैं। सीमित ओवर क्रिकेट की बात करें, तो पिछली 14 पारियों में उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है। ऐसे में उम्मीद की जाएगी कि छुट्टियों से वापस लौटने पर वह रन बनाने को देखेंगे। बांग्लादेश के साथ खेले जा रहे पहले वनडे मैच में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी है। 

Latest Stories